बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिना तलाक दिए की दूसरी शादी तो पहली पत्नी के भाई ने जीजा के भाई को किया अगवा

छोटे भाई की दूसरी शादी हुई तो पहली पत्नी के भाई ने पति के बड़े भाई को किडनैप कर लिया. अगवा करने के बाद पहली पत्नी के परिजन दान मोहर वापस करने की मांग कर रहे थे. पीड़ित की पत्नी के आवेदन पर पुलिस ने कार्रवाई की और अपहृत मोहम्मद इस्लाम को पश्चिम बंगाल के दिनाजपुर जिला के निशिन्दरा गांव से सकुशल बरामद किया.

By

Published : Apr 25, 2021, 7:33 PM IST

Abducted Mohammed Islam recovered
अपहृत मोहम्मद इस्लाम बरामद

कटिहार:जिले के मनसाही थाना क्षेत्र के कास्त हावड़ गांव के रहने वाले मोहम्मद इस्लाम को उसके छोटे भाई मो. आलम के ससुराल वालों ने 5 अप्रैल को सहजा चौक से किडनैप कर लिया था. पुलिस ने अपहृत को सकुशल बरामद कर लिया है.

यह भी पढ़ें-NMCH में ऑक्सीजन खत्म, 3 मरीजों की गई जान, IGIMS में सिर्फ 4 घंटे का बैकअप

मोहम्मद इस्लाम के छोटे भाई मोहम्मद आलम की शादी2 साल पहले पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के निशिन्दरा गांव की पिंकी खातून से हुई थी. शादी के बाद मोहम्मद आलम और उसके परिजन पिंकी खातून के साथ मारपीट करने लगे, जिसके कारण वह भागकर अपने पिता के घर बंगाल चली गई.

बिना तलाक दिए की दूसरी शादी
करीब 1 साल पहले पिंकी खातून को बिना तलाक दिए मोहम्मद आलम ने दूसरी लड़की से शादी कर ली. इसी बात को लेकर पिंकी खातून के भाई मोहम्मद मैमूल और उनके परिजन मोहम्मद आलम से दान मोहर की मांग करने लगे. परंतु इनलोगों ने दान मोहर नहीं दिया. इसके बाद मोहम्मद मैमूल और अन्य परिजनों ने दान मोहर लेने के उद्देश्य से मोहम्मद इस्लाम का 5 अप्रैल को कटिहार के सहजा चौक से अपहरण कर लिया और उसे दिनाजपुर लेकर चले गए.

देखें रिपोर्ट

पत्नी ने दर्ज कराई प्राथमिकी
मोहम्मद इस्लाम की पत्नी रेहाना खातून ने 19 अप्रैल को पुलिस अधीक्षक विकास कुमार को आवेदन दिया था, जिसमें उसके पति इस्लाम का अपहरण मोहम्मद मैमूल और अन्य द्वारा करने का आरोप लगाया गया था. इसके बाद मनसाही थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई. कांड दर्ज होने के बाद पुलिस ने छानबीन शुरू की. पुलिस ने मोहम्मद इस्लाम को 24 अप्रैल को पश्चिम बंगाल के दिनाजपुर जिले के निशिन्दरा गांव में मोहम्मद मैमूल के घर से सकुशल बरामद कर लिया.

"पीड़ित मोहम्मद इस्लाम की पत्नी रेहाना खातून के आवेदन पर पुलिस टीम गठित कर आरोपी मो. मैमूल के घर से मोहम्मद इस्लाम को बरामद किया गया. इस मामले के आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. दान मोहर वापस करने को लेकर मोहम्मद इस्लाम का अपहरण किया गया था."- अमरकांत झा, कटिहार सदर एसडीपीओ

यह भी पढ़ें-बिहार में श्रिति पांडे ने पुआल से बना दिया कोविड अस्पताल, 'फोर्ब्स' ने भी माना लोहा

ABOUT THE AUTHOR

...view details