बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कटिहार: कोरोना के 18 पॉजिटिव केस मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट, एरिया को किया गया सील

जिला पदाधिकारी कंवल तनुज ने बताया कि प्रशासन का मुख्य ध्यान संक्रमण फैलने से रोकने पर है. इसको लेकर संक्रमित व्यक्तियों के प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से संपर्क में आये लोगों का पता लगाया जा रहा है.

By

Published : May 22, 2020, 12:09 PM IST

प्रशासन
प्रशासन

कटिहार: कोरोना पॉजिटिव के 18 नये मामले सामने आने के बाद स्थानीय प्रशासन हरकत में आ गया है. कंटेंनमेंट जोन को चिन्हित कर उसमें सामान्य आवाजाही पर रोक लगा दिया गया है. ऐसे इलाके में मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल भी तैनात कर दिए गए हैं.

जिलें में कोरोना के 18 पॉजिटिव केस सामने आने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है. जिलाधिकारी कंवल तनुज ने बताया कि जिले में कोरोना पॉजिटिव के कुल 18 मामले सामने आये हैं. प्रशासन ने तीन किलोमीटर के इलाके को कंटेंमेंट जोन बनाते हुए प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया है. इस इलाके में लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दिया गया है.

पैनिक होने की जरूरत नहीं- जिलाधिकारी
जिलाधिकारी कंवल तनुज ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि पैनिक होने की जरूरत नहीं है. नए मामले सामने आने के बाद भी हालात पूरी तरह से नियंत्रण में है. संक्रमण का विस्तार अंडर कंट्रोल है. आपको बता दें कि 18 नये मामले में 15 पॉजिटिव दिल्ली और मुंबई से वापस आये प्रवासी मजदूर हैं. जिनमें हटवार का दो पुरुष है. जबकि, आदिमा चक का एक 24 वर्ष का युवक है. वहीं, भरतपुर के 8 पुरुष प्रभावित हुए हैं. एक कुर्सेला का 27 वर्ष का युवक प्रभावित है. जबकि, एक गुमटी टोला का पुरुष संक्रमित हुआ है. एक 20 वर्ष का युवक जो बैरिया का रहनेवाला है संक्रमित बताया जा रहा है. रतनपुर में एक पुरुष और एक महिला संक्रमित हैं. वहीं, इटवाघाट में एक पुरुष संक्रमित है. पटोरा में एक पुरुष संक्रमित है. जबकि, शांतिनगर में एक महिला पॉजिटिव पायी गयी है.

जिलाधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन में जिला प्रशासन कंटेंमेंट जोन में रह रहे लोगों के लिये दिनचर्या की चीजों के लिये हर मुमकिन मदद कर रहा है. कुछ दुकानों को अनुमति के साथ सीमित अवधि के लिये खोलने के निर्देश दिये गए हैं.

संपर्क में आए लोगों के लिए जा रहे सैंपल
जिला पदाधिकारी कंवल तनुज ने बताया कि प्रशासन का मुख्य ध्यान संक्रमण फैलने से रोकने पर है. इसको लेकर संक्रमित व्यक्तियों के प्रत्यक्ष - अप्रत्यक्ष संपर्क में आये लोगों का पता लगाया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीमें लगाातार इसकी पड़ताल में जुटी है. संबंधित लोगों के सैम्पल लिए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details