बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कटिहार: चुनावी मैदान में करोड़ों की संपत्ति वाले उम्मीदवार, मुकाबला होगा दमदार!

कटिहार संसदीय क्षेत्र से 17 उम्मीदवार मैदान में उतर रहे हैं. वहीं, प्रमुख पार्टियों के उम्मीदवारों की संपत्ति करोड़ों में है.

By

Published : Mar 27, 2019, 8:19 AM IST

Updated : Mar 27, 2019, 6:00 PM IST

jdu ummidvaar

कटिहार: कटिहार संसदीय क्षेत्र में दूसरे चरण के तहत 18 अप्रैल को चुनाव होना है. इस सीट से 17 उम्मीदवार मैदान में हैं. वहीं, मुख्य मुकाबला महागठबंधन और एनडीए उम्मीदवारों के बीच में है. वहीं, दोनों प्रत्याशियों के बीच खास बात ये है कि दोनों करोड़ों की संपत्ति के मालिक है.

कटिहार संसदीय सीट के लिये महागठबंधन ने शाह तारिक अनवर को यहां से टिकट दी है. तारिक अनवर लगातार बारहवीं बार कटिहार से चुनाव लड़ रहे हैं और वो अब तक पांच बार कटिहार से लोकसभा का प्रतिनिधित्व भी कर चुके हैं. तारिक अनवर के पास एसेट का सवाल हैं, तो उन्होंने इस वित्तीय वर्ष में 24 लाख 20 हजार 889 रुपये का रिटर्न भरा है.

नामांकन के दौरान उम्मीदवार

नामांकन में दिया ब्यौरा
तारिक के नाम पर तीन आर्म्स अलग-अलग जगहों से आवंटित किये गये है, जबकि तारिक अनवर के पास एक फोर व्हिलर गाड़ी हैं. किशनगंज में हुई एक घटना को लेकर उनपर एक आपराधिक मामला दर्ज हैं. तारिक अनवर ने अपने तथा पत्नी के नाम पर चार एलआईसी का जिक्र अपने हलफनामा में किया है.

एनडीए उम्मीदवार के बारे में
वहीं, दूसरी ओर पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे एनडीए उम्मीदवार दुलाल चन्द्र गोस्वामी के पास महज तीन एकड़ खेती योग्य भूमि जमीन हैं. दुलाल के पास एक पिस्टल और पंद्रह सौ वर्ग की जमीन में मकान हैं. पूर्व मंत्री दुलाल चन्द्र गोस्वामी के पास कोई गाड़ी नही हैं और चौदह लाख रुपये का होमलोन हैं.

Last Updated : Mar 27, 2019, 6:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details