बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दूसरे चरण की नाॉमिनेशन प्रक्रिया शुरू, सुरक्षा के लिए किए गए कड़े इंतजाम

लोकसभा 2019 चुनाव के दूसरे चरण का नामांकन मंगलवार से शुरू हो चुका है. कटिहार में कलेक्ट्रेट के आसपास सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था कर दी गई है.

By

Published : Mar 19, 2019, 10:47 AM IST

कटिहार: लोकसभा 2019 के लिये चुनावी बिगुल बज चुका हैं.कटिहार में दूसरे चरण में 18 अप्रैल को वोट डाले जायेगें. मंगलवार से जिले में नॉमिनेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. वहीं जिला प्रशासन ने भी नाॉमिनेशन की आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है.

सुरक्षा पर विशेष ध्यान
चुनाव को मद्देनजर रखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं. समाहरणालय के एक गेट के दोनों रास्तों पर बांस की बैरिकेटिंग कर दी गयी है. वहीं साइकिल, रिक्शा, बाइक और चार पहिया वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

सुरक्षा के पुख्ता व्यवस्था

आसपास के इलाकों में धारा 144 लागू
कटिहार सदर एसडीएम नीरज कुमार ने बताया कि जिले में 19 मार्च से नामजदगी का पर्चा दाखिल किया जायेगा. वहीं प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था को सजग करने में जुटी है. समाहरणालय परिसर में बैरिकेटिंग कर दी गई है. कलेक्ट्रेट जाने के लिए लोगों को मुख्य द्वार से होकर गुजरना पड़ेगा. नामांकन के लिये उम्मीदवार अपने साथ चार से अधिक लोगों को अंदर नहीं जा सकेंगे.कलेक्ट्रेट के आसपास के इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गयी हैं.

26 मार्च है नामांकन की अंतिम तारीख
कटिहार संसदीय सीट के लिये नाम निर्देशन दाखिल करने की अंतिम तारीख 26 मार्च है. जबकि उम्मीदवार 29 मार्च तक अपना नाम वापस ले सकेंगे. बहरहाल कटिहार सीट के उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला 1645713 मतदाताओं पर निर्भर करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details