बिहार

bihar

By

Published : Aug 10, 2019, 10:45 AM IST

ETV Bharat / state

कटिहार: त्यौहारों को लेकर प्रशासन ने की शांति समिति की बैठक, सुरक्षा व्यवस्था पर हुई चर्चा

15 अगस्त को एक साथ 4 महत्वपूर्ण त्यौहार है. जिला प्रशासन को सुरक्षा व्यवस्था चौकस रखनी है. इसी को लेकर जिला प्रशासन ने कटिहार नगर थाने में शांति समिति की बैठक की. इसमें सभी लोगों ने अपने-अपने विचार व्यक्त किये.

शांति समिति की बैठक

कटिहार: जिले में आने वाले त्यौहारों को शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने एक बैठक की. इसमें 15 अगस्त को होने वाले श्रावण पूर्णिमा, रक्षा बंधन, बकरीद और स्वतंत्रता दिवस इन चारों पर्व को लेकर चर्चा की गई. बैठक के बाद बताया गया कि 15 अगस्त को सुरक्षा व्यवस्था और मजबूत की गई है. 150 से ज्यादा जगहों पर पुलिस बल सादे कपड़ों में भी तैनात रहेंगे. वहीं, सीसीटीवी की भी व्यवस्था की गई है.

कटिहार जिला प्रशासन ने की शांति समिति की बैठक

शांति व्यवस्था के लिए हुई पूरी तैयारी
दरअसल, 15 अगस्त को एक साथ 4 महत्वपूर्ण त्यौहार है. जिला प्रशासन को सुरक्षा व्यवस्था चौकस रखनी है. इसी को लेकर जिला प्रशासन ने कटिहार नगर थाने में शांति समिति की बैठक की. इसमें सभी लोगों ने अपने-अपने विचार व्यक्त किये. इस मौके पर कटिहार सदर एसडीपीओ अनिल कुमार ने बताया कि हमेशा की तरह इस बार भी जिला प्रशासन ने विधि व्यवस्था की तैयारी की है. हमने इस बैठक में लोगों के विचारों को जाना ताकि प्रशासनिक स्तर में हमारी क्या तैयारी हो ये समझ पायें. अब हम विधि व्यवस्था की समस्या से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

त्यौहारों में शांति व्यवस्था को लेकर प्रशासन की पूरी तैयारी

त्यौहार का माहौल बिगाड़ने वाले को मिलेगी सख्त सजा
सदर एसडीएम नीरज कुमार ने बताया कि हमने 150 से ज्यादा जगहों पर दंडाधिकारी पुलिस बल नियुक्त किया है. त्यौहारों के मद्देनजर हम सीसीटीवी कैमरों से भी जगह-जगह निगरानी रख रहें हैं. इसके अलावा सादे कपड़ो में भी पुलिस बल तैनात रहेंगे. कांवरिया मार्ग पर लगातार गश्ती किये जाने के आदेश दिये गये हैं और किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिये प्रशासन तैयार है. अगर कोई भी माहौल को बिगाड़ने की कोशिश करेगा तो प्रशासन उसके साथ सख्ती से निपटेगा. वहीं, उन्होंने लोगों से अपील की कि अफवाहों पर बिल्कुल भी ध्यान ना दें. अगर किसी तरह की जानकारी मिलती है तो तुरंत पुलिस को सूचना दें. प्रशासन हर परिस्थिति से निपटने के लिये तैयार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details