बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जिला प्रशासन की अनूठी पहल, समाहरणालय परिसर में कराया पंडाल का निर्माण

कोरोना वायरस से बचाव और इसके संक्रमण के रोकथाम के लिये सरकार ने पूरे देश को आगामी 3 मई तक लॉक डाउन कर रखा है. लेकिन राज्य सरकार ने 20 अप्रैल के बाद कुछ दफ्तर खोलने के संकेत दिये हैं.

By

Published : Apr 19, 2020, 11:01 PM IST

पंडाल का निर्माण
पंडाल का निर्माण

कटिहार: कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए सरकार की ओर से पूरे देश को 3 मई तक लॉक डाउन किया गया है. वहीं, सरकारी दफ्तरों में 20 अप्रैल से कामकाज शुरू करने की कवायद शुरू हो चुकी है. कटिहार समाहरणालय में भी इस बाबत प्रशासन ने कई होमवर्क पूरे किये हैं. जिसमें समाहरणालय परिसर में बांस का एक पंडाल बनाया गया है. यहां लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिये जमीन पर सफेद गोला बनाया गया है.

पंडाल का निर्माण
बता दें कि जिला प्रशासन की ओर से पंडाल का निर्माण कराया गया है. इस पंडाल के ऊपर तिरपाल लगा है और पंडाल के चारों तरफ से इसे खुला छोड़ा गया है. इस पंडाल में करीब 50 लोगों के लिये 1-1 मीटर की दूरी पर सफेद रंग से जमीन पर गोला बनाया गया है. जिससे लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके और कतार में खड़े होकर आगे आ सकें. जिला प्रशासन की यह पहल लोगों को खूब भा रही है.

जिला प्रशासन की अनूठी पहल
स्थानीय रवि कुमार बताते हैं कि समाहरणालय परिसर में इन दिनों कई काम होते हैं. जिसमें वाहन पास लेने पहुंचना, अनाज वितरण से संबंधित जानकारी लेना पहुंचना और भी इसके अलावा कई कार्य हैं. जिसे लेकर लोग समाहरणालय पहुंचते हैं. जिसमें जिला प्रशासन की यह पहल अच्छी है. जहां लोग सीधे दफ्तरों के अंदर नहीं जाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बाहर कैम्पस में रहेगें और पीड़ित से आवेदन लेकर उक्त आफिस भेज दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details