बिहार

bihar

कोरोना का कहरः कटिहार में कोरोना ने फिर ली एक की जान

By

Published : Apr 19, 2021, 12:22 PM IST

बिहार में कोरोना का कहर जारी है. हर दिन आंकड़ा एक नए संख्या पर जा पहुंच रहा है. संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. अस्पताल में जहां बेड कम पड़ गए हैं, वहीं ऑक्सीजन और दवाइयों के भी लाले पड़ गए हैं. हालांकि राज्य सरकार इसको लेकर अलर्ट पर है. फिर भी कोरोना से लगातार मरीजों की मौत हो रही है. कटिहार के कोरोना संक्रमित मरीज की पूर्णिया के निजी अस्पताल में मौत हो गयी.

कटिहार सदर अस्पताल
कटिहार सदर अस्पताल

कटिहारः कटिहार के कोरोना संक्रमित मरीज की पूर्णिया के निजी अस्पताल में मौत हो गयी. स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना मिलते ही शव को कब्जे में लेकर अंतिम संस्कार कराया गया. पूरा मामला जिले के सहायक थाना क्षेत्र ऑफिसर कॉलोनी का है. बताया जाता है कि पीड़ित बीते कुछ दिनों से बुखार से ग्रसित था. जिसके बाद परिजनों ने उसे इलाज के लिये कटिहार मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया था.

यह भी पढ़ें- Bihar Corona Update: कोरोना से पूर्व शिक्षा मंत्री का निधन, गोपालगंज में अधिकांश डॉक्टरों ने किया क्लीनिक बंद

बिगड़ती चली गई हालत
भर्ती कराने के बाद हालात सुधरने के बजाय और बिगड़ती चली गयी. जिसके बाद चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए पीड़ित को हाइयर सेंटर रेफर कर दिया. जिसके बाद परिजनों ने पीड़ित को पूर्णिया के निजी अस्पताल मैक्स सेवन में भर्ती कराया. जहां ऑक्सीजन लेवल कम होने से पीड़ित की सांसों की डोर टूट गयी. बताया जाता है कि पीड़ित ने चंद दिनों पहले ही कोविड टीका का दूसरा डोज लिया था. तब से ही वह बीमार रहने लगे थे.

स्वास्थ्य विभाग ने कराया अंतिम संस्कार
पूर्णिया के मैक्स सेवन अस्पताल प्रबंधन ने मरीज की मौत की सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी. आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी एंबुलेंस लेकर पीड़ित के घर पहुंचे. शव को कब्जे में लेकर स्थानीय कारी कोसी नदी शवदाह गृह पर अंतिम संस्कार किया. कटिहार सदर अस्पताल के सीएमओ डॉ. बीएन मिश्रा ने बताया कि शव का अंतिम संस्कार मेडिकल टीम द्वारा किया गया. पीड़ित के आवास सहित पूरे इलाके को सैनेटाइज किया जा रहा है. इस घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details