बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पुणे हादसा: सेना के विशेष विमान से लाया गया मजदूरों का शव, गांव में मचा कोहराम

पुणे हादसे में शिकार हुए कटिहार के बघार गांव के सभी मजदूरों का शव गांव पहुंचाया गया. वहीं, गांव में मातमी माहौल बना हुआ है.

By

Published : Jun 30, 2019, 9:53 PM IST

Updated : Jul 1, 2019, 3:51 PM IST

dead-bodies-of-labours-were-brought-in-katihar

कटिहार:महाराष्ट्र के पुणे हादसे के शिकार हुए कटिहार के 15 मजदूरों का शव गांव पहुंचाया गया. शवों के गांव पहुंचते ही मातमी कोहराम गुंजायमान हो गया. पूरे गांव में चीखें ही चीखें सुनाई दे रही है.

महाराष्ट्र सरकार ने तत्परता दिखाते हुए मजदूरों के शव को सेना के विशेष विमान से पश्चिम बंगाल के बागडोगरा एयरपोर्ट भेजा. बागडोगरा एयरपोर्ट से सड़क मार्ग के जरिए एंबुलेंस से शव कटिहार के बलरामपुर प्रखंड के बघार गांव लाए गए.

रोते बिलखते परिजन

इस हादसे के बाद जहां पूरे गांव में मातमी चित्कार है. वहीं, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. गांव में दो ऐसे परिवार हैं, जिनके घर से 4-4 लोगों की मौत हुई है. कुछ ऐसे भी परिवार हैं, जिनका पूरा घर ही उजड़ गया है. गांव में शव पहुंचते हीं लोग चीखने और चिल्लाने लगे. गांव में एक ही बार में इतने सारे लोगों की अर्थी उठने की बात जो कोई सुन रहा है, उसके रोंगटे खड़े हो जा रहे हैं.

गांव पहुंचे शव
मौके पर मौजूद जनप्रतिनिधिइस हादसे के बाद कटिहार के नवनिर्वाचित सांसद डॉ. दुलाल चंद्र गोस्वामी, बिहार सरकार के पिछड़ा अति पिछड़ा कल्याण मंत्री विनोद कुमार सिंह, कटिहार सदर विधायक तार किशोर प्रसाद सहित तमाम जनप्रतिनिधि मृतक के परिजनों को सांत्वना दे रहे हैं. नवनिर्वाचित सांसद लालचंद गोस्वामी ने मृतक के परिजनों को यथासंभव मुआवजा दिलाने की बात कही है.वहीं, बारसोई अनुमंडल पदाधिकारी पवन कुमार मंडल ने बताया कि मृतक के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष, श्रम संसाधन विभाग, महाराष्ट्र सरकार, और एनडीआरएफ की ओर से 7 लाख 3 हज़ार रुपये दिए जाने की घोषणा की गई है.
Last Updated : Jul 1, 2019, 3:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details