बिहार

bihar

कटिहार: रंगदारी नहीं देने पर मवेशी खोल ले गए अपराधी, मामला दर्ज

By

Published : Aug 26, 2019, 12:31 PM IST

बदमाशों ने किसान जयराम महतो से लेवी की मांग की. जब जयराम महतो ने लेवी देने से इनकार कर दिया तो वो रात के अंधेरे में आ धमके और अठारह छोटे-बड़े मवेशी लेकर चलते बने. पुलिस कुख्यात बासुकी ठाकुर और उसके गुर्गों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच कर रही है.

अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

कटिहार: बाढ़ का पानी खत्म होने के बाद दियारा इलाके में अपराधी सक्रिय हो गये हैं. ताजा मामला मनिहारी थाना क्षेत्र का है. जहां किसानों से रंगदारी नहीं मिलने पर बदमाशों ने जबरन मवेशियों को खोल दिया और अपने साथ लेकर चले गए. बदमाशों ने किसानों को किसी के सामने मुंह नहीं खोलने की भी हिदायत दी.

पूरी घटना जिले के मनिहारी थाना क्षेत्र के बैजनाथपुर कमालपुर दियारा इलाके की है. बताया गया है कि बदमाशों ने किसान जयराम महतो से लेवी की मांग की. जब जयराम महतो ने लेवी देने से इनकार कर दिया तो वो रात के अंधेरे में आ धमके और अठारह छोटे-बड़े मवेशी लेकर फरार हो गए. अपराधियों ने किसानों को चेतावनी भी दी कि अगर उसने पुलिस के सामने कुछ भी कहा तो अपनी जान से हाथ धो बैठेगा.

मामले की जानकारी देती पुलिस अधीक्षक विकास कुमार

बदमाशों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
इस घटना के बाद ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. किसी ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने की हिम्मत नहीं की, लेकिन जयराम महतो ने थोड़ी हिम्मत दिखाई और स्थानीय मनिहारी थाने में बदमाशों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया. पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

मामले की जांच में जुटी पुलिस
कटिहार के पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि पुलिस दियारा के कुख्यात बासुकी ठाकुर और उसके गुर्गों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि दियारा इलाके में पुलिस पिकेट को और दुरुस्त किया जायेगा. जिसके बाद नियमित रूप से छापेमारी भी की जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details