बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना जांच कराने पहुंचे सेना में भर्ती होने वाले युवा, जमकर उड़ाई गाइडलाइनस की धज्ज्यिां

कटिहार में चल रहे सेना भर्ती को लेकर चकाई रेफरल अस्पताल में अभ्यार्थियों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है. इस दौरान यहां काफी संख्या में सेना में भर्ति के इच्छूक युवा अपनी कोरोना जांच कराने पहुंच रहे हैं.

By

Published : Mar 20, 2021, 8:43 AM IST

katihar
कोरोना जांच के लिए पहुंचे सेना में भर्ती के इच्छूक युवा

कटिहार:सेना का नाम सुनते सबसे पहले जहन में जो चीज आती है वो है अनुशासन. सेना के जवान हो या फिर सेना में भर्ती होने की इच्छा रखनेवाले युवा, इनसे अनुशासन की उम्मीद की जाती है. लेकिन कटिहारमें जारी सेना भर्ती में पहुंचे युवाओं को शायद इस बात का ख्याल नहीं रहा. तभी तो ये युवा जमकर कोरोना नियमों की ​धज्जियां उड़ाते हुए दिखाई दिए. जिससे अस्पताल के कर्मचारियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़.

इसे भी पढ़ें:देश सेवा के जुनून से भरी लड़कियां कड़ाके की ठंड में बहा रहीं पसीना

अ​भ्यार्थियों ने जमकर उड़ाई कोरोना नियमों की धज्जियां

दरअसल कटिहार में जारी सेना भर्ती के लिए कोरोना जांचअनिवार्य है. कोविड जांच के लिए युवाओं को रेफरल अस्पताल का रेफरेंस दिया गया है. ऐसे में शुक्रवार को यहां अपना कोविड टेस्ट कराने पहुंचे अभ्यार्थियों ने जमकर कोरोना गाइडलाइन्स की धज्जियां उड़ाईं. इस दौरान अभ्यर्थियों द्वारा मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग तक का कोई ख्याल नहीं रखा गया. जानकारी के अनुसार इस दौरान रेफरल अस्पताल में 106 युवाओं ने कोरोना जांच के लिए पंजीकरण करा कर अपना सैंपल दिया. रेफरल अस्पताल में युवाओं की काफी भीड़ थी. यहां पर कई युवा सुबह ही पहुंच गए थे. सुबह से 12 बजे तक सैंपल लिए गए. इसके बाद लिए गए सैंपलों की रिपोर्ट दी गई.

कोरोना जांच के लिए पहुंचे सेना में भर्ती के इच्छूक युवा

सेना के अभ्यार्थियों के कोरोना जांच को लेकर लैब टेक्नीशियन शरद कुमार व व्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि 56 युवाओं का एंटीजन और 50 का आरटीपीसीआर टेस्ट किया गया. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी रमेश प्रसाद ने बताया कि युवाओं को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए काउंटर पर उन्हें प्राथमिकता देने के लिए पहले से कहा गया था. वहीं अस्पताल में आज मरीज भी कम संख्या में पहुंचे थे. बताते चलें कि सेना में भर्ती के लिए कोविड टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव होना जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details