बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार में कांग्रेस का गढ़ माना जाता है कटिहार, इस बार 7 विधानसभा सीटों में से 6 पर लड़ने का दावा

सांगठनिक काम को लेकर कटिहार जिला कांग्रेस कमिटी के चुनाव प्रभारी और पूर्व विधायक मनोज कुमार सिन्हा शनिवार को जिला कांग्रेस कार्यालय राजेंद्र आश्रम पहुंचे. जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और चुनाव में जिले की 6 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही.

By

Published : Sep 13, 2020, 8:16 AM IST

Congress claims to contest 6 out of 7 assembly seats in Katihar
Congress claims to contest 6 out of 7 assembly seats in Katihar

कटिहार:बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनतीतिक पार्टियां जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हुई हैं. किसी पार्टी के नेता वर्चुअल रैली कर जनता से संवाद कर रहे हैं तो कोई नेता सीधे जनता के बीच पहुंचकर लोगों से वोट की अपील कर रहा है.

इसी कड़ी में शनिवार को मोतिहारी के ढाका से पूर्व विधायक और कटिहार जिला कांग्रेस कमेटी के चुनाव प्रभारी मनोज कुमार सिन्हा पार्टी कार्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने कटिहार सीट से कांग्रेस पार्टी को ही चुनाव लड़ने का दावा किया.

कांग्रेस कार्यालय राजेंद्र आश्रम में मनोज कुमार सिन्हा ने पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. जिसमें उन्होंने कार्यकर्ताओं से चुनाव को लेकर पूरी तरह से जुट जाने को कहा और कई दिशा-निर्देश दिए.

देखें रिपोर्ट

6 सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग
बता दें कि कटिहार जिले में वर्तमान में 3 कांग्रेस के विधायक हैं और यह जिला कांग्रेस का गढ़ माना जाता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में कटिहार की 7 विधानसभा सीटों में से 4 पर कांग्रेस के उम्मीदवार खड़ा हुए थे, जिसमें 3 सीट कोढा, कदवा और मनिहारी सीट पर विजयी हासिल की. वहीं, प्राणपुर विधानसभा सीट पर महज कुछ वोट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन 2020 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के कार्यकर्ता जिले की 6 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कह रहे हैं.

कांग्रेस है मजबूत स्थिति में- मनोज कुमार सिन्हा
इस बैठक में मनोज कुमार सिन्हा ने कहा कि पार्टी के सांगठनिक काम को लेकर वो कटिहार पहुंचे हैं. विधानसभा चुनाव में हमारी पार्टी जिले में मजबूत स्थिति में है. कटिहार विधानसभा और बलरामपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस की मजबूत पकड़ है और चुनाव को लेकर तैयारी पूरी है. इसीलिए कटिहार में कांग्रेस 4 सीटों के अलावे और अधिक सीटों पर चुनाव लड़ें. वहीं, बैठक में मुख्य रूप से कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रेम राय, कदवा विधायक शकील अहमद खान और कोढा विधायक पूनम पासवान समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details