बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कटिहार: बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस ने PM मोदी का फूंका पुतला

कटिहार में कृषि कानून, पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि को लेकर कांग्रेस के किसान प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष चंद्र भानु गुप्ता के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने पीएम नरेंद्र मोदी का स्थानीय शहीद चौक पर पुतला दहन किया, साथ ही आक्रोश प्रदर्शन भी किया.

By

Published : Mar 15, 2021, 8:52 PM IST

कटिहार
कटिहार

कटिहार:कांग्रेसकार्यकर्ताओं और समर्थकों ने बढ़ती महंगाई को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी का स्थानीय शहीद चौक पर पुतला दहन किया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आक्रोश प्रदर्शन भी किया. बेरोजगारी को लेकर भी जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

ये भी पढ़ें-खबर का असर, कस्टोडियल डेथ के मामले में थानाध्यक्ष लाइन हाजिर

'सरकार आम लोगों पर ढा रही जुल्म'
पुतला दहन को लेकर कांग्रेस नेता सुनील कुमार यादव ने कहा कि यह सरकार मनमाना रवैया अपनाते हुए आम लोगों के साथ जुल्म कर रही है. पूरे देश में आज भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और अपराध चरम सीमा पर है. मगर सरकार लोगों को लड़ाने और सत्ता हासिल करने के लिए जातिवाद की राजनीति कर रही है.

''लगातार पेट्रोल, डीजल, घरेलू गैस की कीमत बढ़ती चली जा रही है. जिससे आम लोग त्रस्त हैं. दूसरी और बेरोजगारी भी चरम सीमा पर है. आज युवा पढ़-लिखकर डिग्री लेकर सड़कों पर भटक रहे हैं. मगर उन्हें नौकरी नहीं मिल पा रही है''-सुनील कुमार यादव, कांग्रेस नेता

'रोजगार के वादे पर नहीं किया अमल'
पिछले बार भी सरकार ने दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, आज तक युवाओं को रोजगार नहीं मिल पाया. एक बार फिर डबल इंजन की सरकार ने 19 लाख रोजगार देने का वायदा किया है, मगर अब तक इस पर भी कोई पहल नहीं की गई है.

'रसोई गैस की कीमत में वृद्धि से लोग त्रस्त'
किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष दिलीप विश्वास ने कहा कि यह सरकार जबरन किसानों पर यह काला कृषि कानून थोपना चाह रही है. ये सरकार उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाना चाह रही है, जिसके झांसे में किसान और आम आवाम नहीं आने वाली है. साथ ही कांग्रेस नेता अल्तमस दीवान ने कहा कि आम लोगों के लिए लगातार रसोई गैस में वृद्धि काफी पीड़ादायक है, क्योंकि घरेलू गैस का उपयोग सभी घरों में किया जाता है. लगातार कीमतों में वृद्धि होने से आम आवाम त्रस्त है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details