बिहार

bihar

By

Published : Jan 30, 2020, 8:41 AM IST

ETV Bharat / state

कटिहारः 5 साल पहले बने स्टैंड से नहीं हो सका बसों का परिचालन, सड़के बनी बस अड्डा

एसडीएम नीरज कुमार ने कहा कि नये बस स्टैंड से बसों का परिचालन शुरू हो सके इसके लिए हमलोग प्रयासरत हैं. बसों के रुट मार्ग, यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखकर जल्द ही वहां से बसों का परिचालन शुरू किया जाएगा.

कटिहार
कटिहार

कटिहारः जिले में तीन साल पहले करोड़ों की लागत से उदामारखा में बस स्टैंड का निर्माण कराया गया था. लेकिन प्रशासनिक लापरवाही के कारण नए बस स्टैंड से एक भी बस का परिचालन शुरू नहीं हो पाया है . ऐसे में शहर से तीन किलोमीटर दूर सहायक थाना के पास सड़कों पर बस अड्डा लगाने को चालक मजबूर हैं. तीन साल से सड़के बस अड्डा बनी हुई है.

क्या है बस चालकों की परेशानी
बस चालकों का कहना है कि नए बस स्टैंड से बसों का परिचालन होने से हमलोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. जिस जगह से हमलोग सवारी लेकर रवाना होना है उस रास्ते में दो रेलवे क्रासिंग पड़ता है. जो हमेशा बंद रहता है. इससे हर दिन यहां गाड़ी जाम में फस जाती है. इस वजह से यात्री अब बसों से आना और जाना कम कर दिए हैं. उनलोगों का कहना है कि यदि रेलवे लाइन पर फ्लाईओवर का निर्माण करा दिया जाए तो, नये बस अड्डे से गाड़ियों का परिचालन शुरू करने में कोई परेशानी नहीं होगी.

देखें पूरी रिपोर्ट

क्या है एसडीएम का कहना
मामले में एसडीएम नीरज कुमार ने बताया कि कटिहार शहरी क्षेत्र है. उदामारखा के पास नये बस स्टैंड का निर्माण किया गया है. लेकिन कुछ कमियों के कारण अभी तक वहां से बसों का परिचालन शुरू नहीं हो पाया. उन्होंने कहा कि नये बस स्टैंड से बसों का परिचालन शुरू हो सके इसके लिए हमलोग प्रयासरत हैं. बसों के रुट मार्ग, यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखकर जल्द ही वहां से बसों का परिचालन शुरू किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details