बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अचानक 6 इंच अंदर धस गया पुल, मौके पर पहुंची NHAI की टीम

1962 में कटिहार के कुर्सेला में कोसी नदी पर बना यह पुल सामरिक दृष्टि से काफी महत्वपूर्व है. इसका उद्घाटन तत्कालीन राष्ट्रपति नीलम संजीव रेड्डी ने किया था.

By

Published : Feb 1, 2019, 12:45 PM IST

पुल में आई 6 इंच की दरार

कटिहार: कुर्सेला सड़क पर बने पुल का एक हिस्सा 6 इंच नीचे धस गया है. आनन-फानन में स्थानीय प्रशासन ने पुल पर भारी वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी है. भागलपुर, नौगछिया समेत कई इलाकों के भारी वाहनों एनएच-31 पर जाम हो गए हैं. मौके पर एनएचएआई की टीम और स्थानीय प्रशासन पहुंच गया है.

दरअसल, कटिहार के कुर्सेला सड़क मार्ग पुल पर चार नंबर पिलर धंस गया है, जिससे बगल में दरार आ गई. इससे भारी वाहनों का परिचालन बाधित हो गया है. पूर्वोत्तर भारत को सड़क मार्ग से जोड़ने वाली यह एक मात्र सड़क है. NHAI की सर्विस यूनिट और स्थानीय प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है और प्राइमाफेसी पुल पर स्प्रिंग (बेयरिंग) दबने की आशंका जताई जा रही है.

कोसी नदी पर बना है यह पुल

बता दें कि 1962 में कटिहार के कुर्सेला में कोसी नदी पर बना यह पुल सामरिक दृष्टि से काफी महत्वपूर्व है. इसका उद्घाटन तत्कालीन राष्ट्रपति नीलम संजीव रेड्डी ने किया था. यदि जल्द इस पुल को ठीक नहीं किया गया तो समूचे पूर्वोत्तर भारत का सड़क मार्ग से संपर्क ठप हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details