बिहार

bihar

कटिहार: आकाशीय बिजली गिरने से किशोर की मौत, 5 अन्य घायल

By

Published : May 9, 2021, 5:59 PM IST

कटिहार में आकाशीय बिजली गिरने से एक किशोर की मौत हो गई. जबकि पांच अन्य घायल हो गए. सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

कटिहार
कटिहार

कटिहार:जिले के बारसोई प्रखंड के एक्सल्लाह पंचायत के जफरपुर गांव में आकाशीय बिजलीगिरने से एक किशोर की मौत हो गई. जबकि पांच अन्य घायल हो गए. स्थानीय मुखिया राधाकांत घोष की सूचना पर स्थानीय अंचल पदाधिकारी अमर कुमार राय पहुंचे और सभी घायलों को इलाज के लिये बारसोई रेफरल अस्पताल में भर्तीकराया. वहीं घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंचकर शव कोपोस्टमार्टमके लिए कटिहार सदर अस्पताल भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

इसे भी पढ़े: कटिहार: CPI ML के विधायक कोरोना मरीजों के इलाज में देंगे 2 करोड़ रुपए

घोंघा चुनने के दौरान गिरा आकाशीय बिजली
जानकारी के मुताबिक जफरपुर गांव के कुछ बच्चे महानंदा नदी के किनारे घोंघा चुन रहे थे. इसी दौरान तेज हवा के साथ आसमान में काले बादल घिर आये और देखते ही देखते गरज के साथ बारिश होने लगी. जब तक किशोर बारिश से बचाव के लिए कहीं छुपता, तब तक आकाशीय बिजली का एक शोला कहर बनकर टूट पड़ा. जिससे एक किशोर गोरख कुमार दास की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. जबकि 5 अन्य वहीं बेहोश होकर गिर पड़े. बारसोई के अंचल पदाधिकारी अमर कुमार राय ने बताया कि मृतक के परिजन को तत्काल कबीर अन्त्येष्टि योजना के तहत तीन हजार रुपये की मदद किया गया है. जबकि आपदा विभाग के तहत चार लाख रुपये की मुआवजा प्रदान की जायेगी.

इसे भी पढ़े: कटिहार: लॉकडाउन में ट्रेनों से हो रही है शराब की तस्करी

ABOUT THE AUTHOR

...view details