बिहार

bihar

कैमूर: नक्सली गतिविधियों पर पूर्ण नियंत्रण के लिए बिहार-यूपी की CRPF टीम का सर्च ऑपरेशन

By

Published : Jul 23, 2020, 9:30 PM IST

कैमूर की बिहार-यूपी सीमा अधौरा पहाड़ी क्षेत्र में दोनों राज्यों की सीआरपीएफ टीम ने सर्च अभियान चलाया. ये अभियान नक्सलियों की गतिविधि को लेकर चलाया गया था.

Jfif
Cjjc

कैमूर:जिले के अधौरा पहाड़ी क्षेत्र में बिहार और यूपी की सीआरपीएफ टीम ने नक्सली गतिविधियों को लेकर सर्च अभियान चलाया. सर्च अभियान का नेतृत्व एएसपी अभियान कैमूर नितिन कुमार ने किया.

सर्च ऑपरेशन जारी

अभियान के दौरान किसी की गिरफ्तारी नहीं

सीआरपीएफ जी47 अधौरा बटालियन और यूपी के सुअरसोत गांव में तैनात सीआरपीएफ बी148 ने यूपी और बिहार के सीमावर्ती इलाकों में संयुक्त रूप से नक्सली गतिविधियों पर पूर्ण नियंत्रण के लिए सर्च अभियान चलाया. संयुक्त ऑपरेशन में 85 सीआरपीएफ के जवानों ने देवरी, सिकरी, सिकरवार यूपी के मांची, सुअरसोत, मड़पा, चरगाड़ा आदि गांवों के घने जंगलों में सघन सर्च अभियान चलाया. हालांकि, उक्त अभियान में न तो किसी की गिरफ्तारी हुई और न ही कोई हथियार बरामद किया गया.

नक्सलियों के खिलाफ अभियान

अभियान से अंतरराज्यीय समन्वय स्थापित

सर्च अभियान के संबंध में जानकारी लेने पर एएसपी अभियान नितिन कुमार ने बताया कि संयुक्त अभियान चलाने का मुख्य उद्देश्य अंतरराज्यीय समन्वय स्थापित करना था. संगठित बलों के संयुक्त अभियान से असमाजिक तत्वों का मनोबल टूटेगा. इसके साथ ही आम आदमी अपने को सुरक्षित महसूस करेंगे. उक्त अभियान में सीआरपीएफ बी148 कंपनी के द्वितीय कमान अधिकारी सुरेन्द्र राम ने भी भाग लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details