बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जल जीवन हरियालीः इस जिले में बनेगी 432 किमी लंबी मानव श्रृंखला, DM ने रवाना किया जागरुकता रथ

कार्यक्रम पदाधिकारी राजेश कुमार मिश्र ने बताया कि 20 दिन तक चलने वाले जागरुकता रथ का रूट चार्ट बना दिया गया है. यह जिले के हर प्रखंड में जाकर लोगों को जागरूक और मानव श्रृंखला से जुड़ने के लिए प्रेरित करेगी.

By

Published : Dec 27, 2019, 5:25 PM IST

awareness chariot departs
जागरूकता रथ

कटिहारः जिले में आगामी 19 जनवरी को बनने वाली मानव श्रृंखला की तैयारियां तेजी से चल रही है. इसके तहत शुक्रवार को जिला समाहरणालय में डीएम पूनम कुमारी ने हरी झंडी दिखाकर जागरुकता रथ को रवाना किया. रथ के जरिए लोगों को मानव श्रृंखला में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जागरूक किया जाएगा.

जिले में बनेगी 432 किमी मानव श्रृंखला
जागरुकता रथ गांव-गांव घूमकर एलईडी स्क्रीन और फिल्म के माध्यम से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का संदेश लोगों तक पहुंचाने का काम करेगा. बता दें कि जल जीवन हरियाली और नशा मुक्ति के समर्थन वहीं, दहेज मुक्ति और बाल विवाह के विरोध में 19 जनवरी को राज्य के सभी जिलों में मानव श्रृंखला बनाई जाएगी. इसके तहत जिले में 432 किमी लंबी मानव श्रृंखला बनाने का लक्ष्य रखा गया है.

जागरुकता रथ

20 दिनों तक जिले में भ्रमण करेगी रथ

साक्षरता विभाग के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी राजेश कुमार मिश्र ने बताया कि 20 दिन तक चलने वाले जागरुकता रथ का रूट चार्ट बना दिया गया है. यह जिले के हर प्रखंड में जाकर लोगों को जागरूक और मानव श्रृंखला से जुड़ने के लिए प्रेरित करेगी. इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिया गया है. वहीं, हर प्रखंड के बीडीओ को अपने भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थलों का चयन कर कार्यक्रम को सफल बनाने का आदेश दिया गया है.

देखें पूरी रिपोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details