बिहार

bihar

ETV Bharat / state

NO प्लास्टिक मुहिम इन कटिहार: प्रशासन की छापेमारी में 20 किलो प्लास्टिक बैग बरामद

प्रशासन को यह सूचना मिल रही थी कि बीते कुछ दिनों से स्थानीय बाजारों में खुलेआम पॉलीथिन का उपयोग किया जा रहा है. जिस पर जिलाधिकारी ने छापेमारी का निर्देश जारी कर दिया.

By

Published : Dec 13, 2019, 12:36 PM IST

administration took major action against the use of plastic bags in katihar
कटिहार में प्लास्टिक बैग जप्त

कटिहार: जिले के बाजारों में उपयोग हो रहे प्लास्टिक बैग के खिलाफ प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. जहां 20 किलो से अधिक प्लास्टिक बैग्स बरामद किए गए हैं. हालांकि प्रशासन ने प्लास्टिक बैग की बिक्री को लेकर चेतावनी दी थी. लेकिन इसके बाबजूद बाजारों में खुलेआम प्लास्टिक बैग का उपयोग किया जा रहा था.

चेतावनी के बावजूद उपयोग हो रहे थे प्लास्टिक बैग
जिले के मंगल बाजार में एसडीएम और एसडीपीओ के नेतृत्व में यह छापेमारी की गई है. जहां नगर निगम के अधिकारी भी मौजूद थे. प्रशासन को यह सूचना मिल रही थी कि बीते कुछ दिनों से स्थानीय बाजारों में खुलेआम पॉलीथिन का उपयोग किया जा रहा है. जिस पर जिलाधिकारी ने छापेमारी का निर्देश जारी कर दिया.

पॉलीथिन के खिलाफ प्रशासन ने चलाई मुहिम

उपयोग पर जुर्माने का है प्रावधान
बता दें कि राज्य में प्लास्टिक बैग के उपयोग पर जुर्माने का प्रावधान है. जिसमें व्यक्तिगत स्तर पर पॉलीथिन का इस्तेमाल करने वालों को सौ रुपये देने की बात कही गई है. वहीं, बड़े पैमाने पर इसके निर्माण से लेकर इसकी बिक्री करने वालो को ढाई हजार रुपये देने तक की बात कही गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details