बिहार

bihar

ETV Bharat / state

41 हजार बुजुर्गों को जल्द मिले मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन- समाज कल्याण मंत्री

बिहार के समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह ने बताया कि कटिहार जिले मे करीब 41हजार लोग मुख्यमंत्री वृद्धजन योजना स्वीकृति के कगार पर हैं. इस मद में धीरे-धीरे पैसे भी दिए जाने लगे हैं. उन्होंने बाल विकास, एडीएसएस समेत तमाम विभागीय अधिकारियों को बैठक में निर्देशित किया है कि अधिक से अधिक वृद्धजनों को पेंशन योजना का लाभ दिया जाए.

By

Published : Jan 25, 2020, 9:08 AM IST

katihar
रामसेवक सिंह

कटिहार: जिले के 41 हजार लोगों को मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना का लाभ मिलेगा. समाज कल्याण मंत्री ने बाल विकास, एडीएसएस समेत कई विभाग के अधिकारियों को अधिक से अधिक लोगों को लाभ देने का निर्देश दे दिया है. बता दें कि समाज कल्याण कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह एक दिवसीय दौरे पर कटिहार गए थे. जहां उन्होंने सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत की.

वृद्धजनों को पेंशन योजना का लाभ
बिहार के समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह ने बताया कि कटिहार जिले मे करीब 41हजार लोग मुख्यमंत्री वृद्धजन योजना स्वीकृति के कगार पर हैं. इस मद में धीरे-धीरे पैसे भी दिए जाने लगे हैं. उन्होंने बाल विकास, एडीएसएस समेत तमाम विभागीय अधिकारियों को बैठक में निर्देशित किया है कि अधिक से अधिक वृद्धजनों को पेंशन योजना का लाभ दिया जाए. इसके लिये उन्होंने अधिकारियों को ग्राम पंचायतों की बैठकों, नगर निगम की बैठकों, जिला परिषदों की बैठकों में भाग लेकर जनप्रतिनिधियों को अधिक से अधिक लोगों के बीच जानकारी देने को कहा है.

रामसेवक सिंह, मंत्री समाज कल्याण विभाग

'मुख्यमंत्री स्तर से वृद्धजनों को पेंशन देने का कार्य'
सूबे के समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह ने बताया कि बिहार देश का पहला ऐसा राज्य है. जहां मुख्यमंत्री स्तर से वृद्धजनों को पेंशन और लाभ देने का कार्य चल रहा है. ताकि उम्र के आखिरी पड़ाव में यह लोग किसी की ओर मोहताज न रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details