बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रिजल्ट के 8 दिन बाद मैट्रिक की 3600 उत्तर पुस्तिकाएं हुईं चोरी, बोर्ड के इंतजामों पर उठे सवाल

उत्तर पुस्तिका चोरी को लेकर विद्यालय प्रशासन ने प्राथमिकी दर्ज कराकर अपना पल्ला झाड़ लिया है. चोरी हो जाने के बाद कई परीक्षार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है.

By

Published : May 8, 2019, 9:25 AM IST

इसी विद्यालय से चोरी हुई कॉपियां

कटिहार: शहर के राजकीय उच्च विद्यालय स्थित मूल्यांकन केंद्र से मैट्रिक की उत्तर पुस्तिका चोरी होने की बात सामने आई है. पूरा मामला नगर थाना से महज दो सौ मीटर दूर का है. स्कूल प्रशासन ने बीते 15 अप्रैल को विद्यालय में चोरी होने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

क्या है मामला

दर्ज प्राथमिकी में बोरी में बंद उत्तर पुस्तिका की भी चोरी होने का जिक्र किया गया था. भागलपुर से मूल्यांकन के लिए आई मैट्रिक परीक्षा 2019 की हिंदी विषय की 3600 उत्तर पुस्तिका गायब है. इसको लेकर मूल्यांकन केंद्र निदेशक अशोक पाठक ने 15 अप्रैल को प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

इसी विद्यालय से चोरी हुई कॉपियां

खिड़की के रास्ते चोरी
अशोक पाठक के मुताबिक खिड़की के रास्ते 17 बोरी को खाली कर और कॉपी सहित एक बोरी गायब की गई है. उत्तर पुस्तिका चोरी को लेकर विद्यालय प्रशासन ने प्राथमिकी दर्ज कराकर अपना पल्ला झाड़ लिया है. उत्तर पुस्तिका चोरी हो जाने के बाद कई परीक्षार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है.

जांच में जुटी पुलिस
थाने में प्राथमिकी और विभागीय जांच के बाद सुमन कुमार ठाकुर समेत नाइट गार्ड और एक अन्य को निलंबित कर दिया गया है. पूरे मामले पर कटिहार सदर एसडीपीओ अनिल कुमार ने बताया कि पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details