बिहार

bihar

बिहार में वज्रपात से 3 की मौत, चार घायल

By

Published : Sep 11, 2020, 10:55 PM IST

बिहार में वज्रपात से तीन लोगों की मौत हो गई है. वहीं चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. मृतकों में 2 कटिहार और एक जमुई जिले का बताया जा रहा है.

कटिहार
कटिहार

कटिहार:जिले के तीन अलग-अलग थाना क्षेत्रों में शुक्रवार को वज्रपात से दो लोगों की मौत हो गई है. वहीं घटना में 4 अन्य महिलाएं भी गंभीर रूप से घायल हो गई हैं. पहली घटना कंदवा थाना क्षेत्र के भर्री पंचायत के बढ़ैया गांव की है. जहां दो बहनें घर के आंगन में काम कर रही थीं, तभी तेज बारिश के साथ वज्रपात हुई. इसमें एक 22 वर्षीय युवती सबुरन देवी की गंभीर रूप से झुलसने से मौत हो गई. जबकि दूसरी युवती 20 वर्षीय कलोशा देवी गंभीर रूप से घायल हो गई. जिसे आनन-फानन में कंदवा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जहां उसका इलाज जारी है.

कटिहार में वज्रपात का दूसरा मामला प्राणपुर थाना क्षेत्र के बस्तौल स्थित वार्ड संख्या 11 का है. जहां 62 वर्षीय निवासी श्यामलाल मंडल अपने खेत में काम कर रहे थे. तभी बारिश के साथ हुए अचनाक वज्रपात से उनकी मौत हो गई. वहीं तीसरा मामला बलरामपुर प्रखंड के तेलता ओपी क्षेत्र अंतर्गत हरिजन टोला में घटित हुई. जहां 3 महिलाएं अपने घर के पास बैठी हुई थीं, तभी अचानक वज्रपात से तीनों महिलाएं अचेत हो गईं. ग्रामीणों की मदद से तीनों महिलाओं को शोभा देवी, पंखा देवी और जीतनी देवी को अस्पताल पहुंचाया गया. जहां उनका इलाज चल रहा है, हालांकि तीनोंकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

जमुई में वज्रपात से एक की मौत
वहीं तीसरी घटना जमुई जिले के झाझा प्रखंड स्थित डुमरहार गांव की है. जहां खेत में काम करने के दौरान व्रजपात की चपेट में आने से एक 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत घटना स्थल पर ही हो गई. जानकारी अनुसार थानाक्षेत्र अंतगर्त सर्किल नंबर एक सुग्वाउडान समीप डुमरहार गांव निवासी लुलचंद्र यादव खेत में दोपहर के समय काम कर रहा था, तभी अचानक हुए व्रजपात की चपेट में आ गया. इससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details