बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कटिहार में 16 नए कोरोना संक्रमित मिले, 300 के पार पहुंचा आंकड़ा

कटिहार जिले में मंगलवार को कोरोना वायरस के 16 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से ज्यादातर प्रवासी मजदूर हैं. वहीं जिलाधिकारी कंवल तनुज ने लोगों से कहा कि इससे पैनिक होने की जरूरत नहीं.

By

Published : Jun 30, 2020, 3:34 PM IST

Updated : Jun 30, 2020, 5:12 PM IST

16 people report found corona positive
16 लोगों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

कटिहार:जिले में कोरोना वायरस तेजी के साथ अपना पैर पसारता जा रहा है. जिले में मंगलवार को कोविड-19 के 16 नए मामले सामने आए हैं. जिले में वर्तमान समय में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 310 पर पहुंच गई हैं. इसमें से 250 से ज्यादा मरीज ठीक होकर घर भी जा चुके हैं. जिलाधिकारी कंवल तनुज ने बताया कि जिले में जिस तरह से संक्रमितों की संख्या बढ़ रही हैं, उससे ज्यादा गति से लोग स्वस्थ भी हो रहे हैं.

16 व्यक्ति पाए गए कोरोना पॉजिटिव
जिलाधिकारी कंवल तनुज ने बताया कि जिले में मंगलवार को कोरोना वायरस के 16 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से बारसोई में पांच, आजमनगर में तीन, अमदाबाद में तीन, समेली में दो, मनसाही में दो, कटिहार में एक मरीज हैं. जिलाधिकारी ने कहा कि इस मामले से लोगों को पैनिक होने की जरूरत नहीं हैं. मरीजों के स्वस्थ होने की रफ्तार ज्यादा है. बीते सोमवार को भी करीब आठ लोगों ने कोरोना से जंग जीता है और रिकवर्ड मरीजों की संख्या 250 से ज्यादा है.

मास्क लगाने की अपील
जिलाधिकारी कंवल तनुज ने बताया कि इन नए मामलों में ज्यादातर प्रवासी मजदूर हैं. ये प्रवासी मजदूर लॉकडाउन के दौरान दूसरे प्रदेशों से आए हैं. उन्होंने बताया कि स्वस्थ हुए लोगों को होम क्वारंटीन के लिए निर्देश जारी किया गया है. इसके साथ ही चिकित्सा पदाधिकारी की एक टीम बनाकर होम क्वारंटीन में रह रहे लोगों की स्वास्थ्य की निगरानी प्राथमिकता के आधार पर करने का निर्देश दिया गया है. जिलाधिकारी ने लोगों से पैनिक नहीं होने और घरों से निकलने से पहले मास्क पहनने की अपील की.

Last Updated : Jun 30, 2020, 5:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details