बिहार

bihar

ETV Bharat / state

तीसरे चरण में 8 अक्टूबर को कैमूर के चैनपुर प्रखंड में होगा मतदान, तैयारियां पूरी

कैमूर के चैनपुर प्रखंड में तीसरे चरण में पंचायत चुनाव के लिए 8 अक्टूबर को मतदान होगा. जिसकी पूरी तैयारी जिला प्रशासन की तरफ से की जा चुकी है.

By

Published : Oct 7, 2021, 5:44 AM IST

पंचायत चुनाव
पंचायत चुनाव

कैमूर: बिहार में पंचायत चुनाव (Panchayat Elections in Bihar) की प्रक्रिया जारी है. कैमूर जिले के चैनपुर प्रखंड (Chainpur Block) क्षेत्र के सभी 16 पंचायतों में तीसरे चरण में 8 अक्टूबर को मतदान होगा. जिसको लेकर सारी तैयारियां पहले से पूरी कर ली गयी है. सभी कर्मियों को एक दिवसीय प्रशिक्षण भी दे दिया गया है. ताकि वोटिंग के दौरान किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो.

ये भी पढ़ें- सजी धजी भैंस पर सवार होकर नामांकन करने पहुंचे प्रत्याशी, बोले- 'पेट्रोल डीजल बहुत महंगा है भाई'

इस संबंध में चैनपुर प्रखंड विकास अधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी एजाजुद्दीन अहमद ने बताया कि चैनपुर प्रखंड के सभी 16 पंचायतों में कुल 213 बूथ हैं. प्रत्येक बूथ पर छह मतदान कर्मियों की तैनाती की जाएगी. जिनकी कुल संख्या 1278 है. रिजर्व में 132 चुनाव कर्मियों को रखा गया है. बुधवार को योगदान करने पहुंचे मतदान कर्मियों में 11 मतदान कर्मी अनुपस्थित रहे. जिसमें दो वैसे मतदान कर्मी ऐसे हैं, जिनके द्वारा योगदान तो किया गया. मगर चुनाव से संबंधित सामग्री लेने से इनकार कर दिया गया.

7 सितंबर को सुबह ऐसे मतदान केंद्र जो दुर्गम पहाड़ियों पर स्थित हैं, वहां के लिए पोलिंग पार्टी को सुबह ही रवाना कर दिया जाएगा. उसके उपरांत दोपहर तक सभी बूथों पर पोलिंग पार्टी को रवाना किया जाएगा. मतदान कार्य में किसी तरह की कोई परेशानी उत्पन्न न हो. इसको लेकर सभी मौजूदा चुनाव कर्मियों को चुनाव की तिथि के दिन सुबह मॉक पोल से लेकर मतदान समाप्ति के बाद ईवीएम मशीन को सील करने तक की सारी जानकारी विधिवत दे दी गई है.

ये भी पढ़ें- पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का चुनावी शोर थमा, सनहौला प्रखंड में 236 बूथों पर 8 अक्टूबर को मतदान

ABOUT THE AUTHOR

...view details