बिहार

bihar

कैमूर: शराब तस्करों पर नकेल कसने पुलिस गंभीर, चलाया जा रहा वाहन चेकिंग अभियान

By

Published : Mar 5, 2021, 10:35 PM IST

कैमूर के चैनपुर में पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान तेज कर दिया है. शराब तस्करों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. साथ ही बिना हेलमेट वाहन चलाने वालों से जुर्माना भी वसूला जा रहा है.

kaimur
kaimur

कैमूर: जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र में होली को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान तेज कर दिया है. शुक्रवार की दोपहर 12 बजे से लगभग शाम 4 बजे तक लगातार 4 घंटे तक सघन वाहन जांच अभियान चलाकर सैकड़ों वाहनों की जांच की गई. अलग-अलग वाहनों से चार घंटे में पांच हजार रुपये से ज्यादा का जुर्माना वसूला गया.

यह भी पढ़ें:-उद्योग बजट पर तेजस्वी ने कसा तंज, कहा- चुनाव के समय किए गए वादे निकले जुमले

चैनपुर थानाध्यक्ष उदय भान सिंह ने बताया कि चैनपुर उत्तर प्रदेश के बॉर्डर से सटा हुआ इलाका है. लिहाजा शराब तस्करी के ज्यादातर मामले सामने आते हैं. होली को लेकर भी लगातार वाहनों की जांच की जा रही है. थाना प्रभारी ने बताया कि ज्यादातर लोग बाइक के जरिए थोड़ी-थोड़ी कर शराब की तस्करी करते हैं. जिसे लेकर लगातार वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:-मुकेश सहनी के इस्तीफे की मांग पर अड़ा विपक्ष, बीजेपी विधायक ने कहा-पहली बार हुई है गलती

वाहन चेकिंग अभियान से दो फायदे
चैनपुर थानाध्यक्ष ने कहा कि वाहन चेकिंग अभियान से दो लाभ हो रहे हैं. शराब व्यवसायियों पर नकेल कसने के लिए कारगर साबित हो रहा है. इसके साथ ही ऐसे वाहन चालक जिनके द्वारा बाइक चलाने के दौरान हेलमेट आदि का प्रयोग नहीं किया जाता है उसकी भी जांच की जा रही है. वाहन जांच के दौरान वाहन चालकों से ड्राइविंग लाइसेंस, प्रदूषण, वाहन रजिस्ट्रेशन से संबंधित कागजात हेलमेट आदि की जांच में की गई और नहीं रहने पर जुर्माना वसूला गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details