बिहार

bihar

ETV Bharat / state

प्याज के बाद अब लहसुन की बारी, बिहार में लुटेरों ने वैन से 64 बोरी लहसुन लूटे

कैमूर जिले के सोनहन थाना क्षेत्र का रहने वाला पीड़ित अशोक कुमार सिंह दो दिन पहले अपने पिकअप वैन से बनारस से 64 बोरी लहसुन लेकर सासाराम मंडी में पहुंचाने जा रहा था.

By

Published : Dec 8, 2019, 3:25 PM IST

Updated : Dec 9, 2019, 12:24 AM IST

लहसुन की चोरी
लहसुन की चोरी

भभुआ: प्याज और लहसुन के दाम में बेतहाशा उछाल के साथ अब ये लुटेरों के निशाने पर आने लगे हैं. कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र में लुटेरे एक वाहन से 64 बोरी यानी करीब 1920 किलोग्राम लहसुन लूटकर फरार हो गए. इस मामले की प्राथमिकी कुदरा थाना में दर्ज कराई गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

कुदरा के थाना प्रभारी रणवीर वर्मा ने शनिवार को बताया कि कैमूर जिले के सोनहन थाना क्षेत्र का रहने वाला अशोक कुमार सिंह दो दिन पहले अपने पिकअप वैन से बनारस से 64 बोरी लहसुन लेकर सासाराम मंडी में पहुंचाने जा रहा था.

कैमूर से कौशल कुमार की रिपोर्ट

कार पर सवार होकर आए दो से तीन लुटेरों
उन्होंने बताया कि शुक्रवार रात करीब 11 बजे कुदरा थाना क्षेत्र के पछाड़गंज के पास एक कार पर सवार होकर आए दो से तीन लुटेरों ने उसकी गाड़ी को रुकवाकर उसे अपनी गाड़ी में बैठा लिया और दो-तीन घंटे विभिन्न सड़कों पर घुमाने के बाद फिर से उसे पछाड़गंज के पास कार से उतारकर कहा कि 'यहां से एक किलोमीटर दूर पिकअप वैन खड़ी है, उसे ले जाओ.'

लहसुन की 64 बोरियां गायब थीं
इस दौरान लुटेरों ने अशोक से मोबाइल फोन और करीब 10 हजार रुपये भी छीन लिए. अशोक को एक किलोमीटर दूर अपनी पिकअप वैन तो मिल गई, लेकिन उस पर लदी लहसुन की 64 बोरियां गायब थीं. सिर्फ एक बोरी छोड़ दी गई थी, जिसमें 30 किलोग्राम लहसुन था.

इसे भी पढ़ें-दिल्ली अग्निकांड में बिहार के कई मजदूरों की मौत- संजय झा

थाना प्रभारी वर्मा ने बताया कि पिकअप वैन मालिक अशोक के लिखित बयान पर लहसुन लूट की प्राथमिकी कुदरा थाना में दर्ज कर ली गई है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. क्षेत्र में इस अजीबोगरीब घटना की चर्चा है. बिहार में लहसुन इस समय 300 से 400 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से बिक रहा है.

Last Updated : Dec 9, 2019, 12:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details