बिहार

bihar

बृजकिशोर बिंद के बयान से BJP ने झाड़ा पल्ला, अश्विनी चौबे बोले- भगवान सबके हैं

By

Published : Sep 2, 2019, 6:39 PM IST

बिहार सरकार के खनन और भूतत्व मंत्री बृजकिशोर बिंद ने भगवान शिव की जाति का जिक्र करते हुए कहा था कि भगवान शिव बिंद जाति से आते हैं. उन्होंने कहा कि मैंने कोई गलत नहीं कहा. यह पुराणों में भी लिखा है कि भगवान शिव बिंद जाति के हैं.

अश्विनी चौबे, केंद्रीय मंत्री

कैमूर: भगवान शिव की जाति को लेकर चल रहे विवाद पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने भी अपनी राय जाहिर की है. उन्होंने कहा कि भगवान सबके हैं, इसमें कोई विवाद नहीं हैं. अश्विनी चौबे राजस्थान के नए राज्यपाल कलराज मिश्र के साथ चैनपुर स्तिथ हरसुब्रह्म धाम में पूजा अर्चना करने पहुंचे थे.

भगवान सभी के हैं- चौबे
बिहार सरकार में बीजेपी कोटे से मंत्री बृज किशोर बिन्द के बयान पर अश्विनी चौबे ने कहा कि भगवान सभी के लिए हैं. इसमें कोई दो मत नहीं है. अगर मंत्री बृजकिशोर ने ऐसा कुछ कहा है तो यह उनका अपना व्यक्तिगत विचार है. इस पर कोई विवाद, कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए.

अश्विनी चौबे, केंद्रीय मंत्री

'सभी के विकास के लिए कामना'
अश्विनी चौबे ने कहा कि हरसुब्रह्म धाम में पूजा करते हुए सभी के विकास के लिए कामना की है. सभी स्वस्थ रहें, सुखी रहे. भगवान से यही प्रार्थना है. इसके अलावा मंदिर परिसर की सभी असुविधाओं और खामियों को जल्द दूर करने का भी उन्होंने वादा किया.

बिहार सरकार के मंत्री ने दिया था विवादित बयान
बता दें बीते दिनों पटना में राज्यपाल फागू चौहान का अभिनंदन और स्वागत समारोह रखा गया था. इसी दौरान बिहार सरकार के खनन और भूतत्व मंत्री बृजकिशोर बिंद ने भगवान शिव की जाति का जिक्र करते हुए कहा था कि भगवान शिव बिंद जाति से आते हैं. उन्होंने कहा कि मैंने कोई गलत नहीं कहा. यह पुराणों में भी लिखा है कि भगवान शिव बिंद जाति के हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details