बिहार

bihar

कैमूर: 2 निलंबित शिक्षकों को अर्थदंड लगाकर निलंबन से किया गया मुक्त

By

Published : Nov 9, 2020, 4:05 AM IST

कैमूर में दो प्रखंड शिक्षक उत्क्रमित मध्य विद्यालय बरडीहा के अजय सिंह और उत्क्रमित मध्य विद्यालय बघैला के बलजीत कुमार को लोकसभा 2019 निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबन किया गया था. दोनों शिक्षको को अर्थदंड लगाकर निलबंन से मुक्त किया गया.

Kaimur
शिक्ष विभाग

कैमूर:जिले के चैनपुर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत प्रखंड स्तरीय दो निलंबित शिक्षकों को अर्थदंड लगाकर निलंबन से मुक्त किया गया. वहीं, मूल विद्यालय में योगदान करने के आदेश दिए गए हैं.

लोकसभा चुनाव में लापरवाही का था आरोप
जानकारी के मुताबिक, दो प्रखंड शिक्षक उत्क्रमित मध्य विद्यालय बरडीहा के अजय सिंह और उत्क्रमित मध्य विद्यालय बघैला के बलजीत कुमार को लोकसभा 2019 निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने निलंबित करने की अनुशंसा की गई थी. उक्त अनुशंसा के अनुपालन में उक्त दोनों शिक्षकों को निलंबित किया गया था.

शिक्षकों पर लगाए 500 रुपए का अर्थदंड
उप निर्वाचन पदाधिकारी ने प्राप्त मार्गदर्शन के आधार पर निर्वाचन कार्य में चूक बरतने के मामले में वर्णित दिशा-निर्देश दिए गए. जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना कैमूर से पत्रांक 1792/ स्थापना दिनांक 10 अक्टूबर 2020 द्वारा संबंधित निलंबित शिक्षकों से 500 रुपए अर्थदंड के रूप में चालान कोषागार में जमा करवाने के लिए निर्देश प्राप्त हुए.

निलंबन से किया गया मुक्त
उक्त निर्देश के आलोक में प्रखंड शिक्षा कार्यालय से उक्त दोनों शिक्षकों को पत्र निर्गत कर चालान जमा करने के निर्देश दिए गए थे. जिसके बाद दोनों शिक्षकों के द्वारा निलंबन से मुक्त होने के लिए 500 रुपए के चालान जमा कर उसकी रसीद बीआरसी में जमा किया गया. निलंबन से मुक्त करने के अनुरोध आवेदन भी दिया गए.

जिसके बाद जिला कार्यक्रम पदाधिकारी के पत्रांक 1792/ स्थापना दिनांक 10 अक्टूबर 2020 के आलोक में तत्काल प्रभाव से निलंबन से मुक्त किया. दोनों शिक्षकों को मूल विद्यालय में योगदान करने के आदेश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details