बिहार

bihar

By

Published : Nov 4, 2020, 7:17 PM IST

ETV Bharat / state

कैमूर: बस स्टैंड में नहीं है शौचालय की सुविधा, खुले में शौच करने को मजबूर लोग

कैमूर के चैनपुर बस स्टैंड में शौचालय की सुविधा नहीं है. जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी होती है. स्थानीय ग्रामीणों ने यहां सार्वजनिक शौचालय निर्माण की मांग की है.

kaimur
बस स्टैंड

कैमूर:चैनपुर थाना परिसर से महज सौ गज की दूरी पर स्थित बस पड़ाव के आसपास शौचालय की सुविधा ना होने के कारण पुरुष सहित महिलाओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि चैनपुर में स्थाई रूप बस पड़ाव नहीं है. मुख्य सड़कों के अगल-बगल स्थित खाली जगह में ही भभुआ जाने वाली बसें खड़ी होती है.

लोगों को होती है परेशानी
इसके साथ ही छोटे-मोटे वाहन जैसे ऑटो रिक्शा, मैजिक आदि भी वहीं से भभुआ के लिए जाती है. लेकिन आने वाले सभी यात्रियों के लिए एक भी शौचालय की सुविधा उपलब्ध ना होने के कारण आने-जाने वाले लोगों को बहुत ही कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है.

क्या कहते हैं ग्रामीण?
चैनपुर बाजार के स्थानीय ग्रामीण कमलेश चौरसिया, मनु चौरसिया आदि लोगों ने बताया कि सर्व प्रथम चैनपुर में बस पड़ाव के लिए स्थल ही चयनित नहीं है. मुख्य सड़क के किनारे खाली पड़े भूमि पर बस पड़ाव स्थित है‌. जहां छोटी-बड़ी सभी गाड़ियां खड़ी होती हैं. वहीं से भभुआ के लिए यात्री बस पकड़ते हैं.

शौचालय निर्माण की मांग
चैनपुर आने वाले यात्रियों के लिए और चैनपुर बाजार में आए ग्राहकों के लिए एक भी सार्वजनिक शौचालय नहीं है. जिस कारण खास कर महिला यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसके साथ ही चैनपुर बाजार में खरीदारी करने आई महिलाएं भी शौचालय ना होने की स्थिति में काफी परेशान होती हैं.

स्थानीय ग्रामीणों ने बस स्टैंड में आने-जाने वाले यात्री और चैनपुर बाजार में आने वाले ग्राहकों के लिए सार्वजनिक शौचालय निर्माण की मांग की है. ताकि वातावरण स्वच्छ बना रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details