बिहार

bihar

जमीन विवाद में कलयुगी बेटे ने की पिता की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Oct 25, 2020, 2:25 PM IST

कैमूर में अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है. आए दिन किसी न किसी विवाद को लेकर हत्या और मारपीट की घटनायें होती रहती हैं. इसी क्रम में जिले में जमीन विवाद में एक शख्स की टांगी से मारकर हत्या कर दी गई.

kaimur
कैमूर

कैमूर:जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र में बीते 18 अक्टूबर की रात संपत्ति में हिस्सा न मिलने को लेकर आक्रोशित पुत्र ने पिता की हत्या कर दी थी. इस मामले में पुलिस की ओर से उक्त आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार आरोपित पुत्र बजरंगी यादव पिता स्व. बचाउ यादव ग्राम डूमरकोन थाना चैनपुर का निवासी है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपित के निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त लोहे की टांगी को भी बरामद कर लिया है.

बेटे ने की पिता की हत्या
एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि 19 अक्टूबर 2020 की सुबह 8 बजे के करीब चैनपुर थाने में फोन करके घटना की सूचना दी गई थी. जिसमें बताया गया था कि डूमरकोन के निवासी बचाउ यादव पिता स्व. सदा यादव की किसी की ओर से हत्या कर दी गई है. सूचना मिलने के बाद एसपी के निर्देश पर चैनपुर थानाध्यक्ष सशस्त्र बल के साथ डुमरकोन पहुंचे. जहां मुंशी यादव से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि इनके भाई की किसी अज्ञात व्यक्ति ने टांगी से काटकर हत्या कर दी है. जिसके बाद मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भभुआ सदर अस्पताल लाया गया. जहां से पोस्टमार्टम के बाद मृतक के शव को उसके परिजनों को सौंप दिया गया था. जिसके बाद पुलिस के द्वारा मामले की अनुसंधान प्रारंभ की गई जिसमें यह बात प्रकाश में आई कि इस घटना के मुख्य कारण पारिवारिक विवाद है.

जमीन विवाद में हुई हत्या
पारिवारिक पृष्ठभूमि में पता करने पर या जानकारी मिली कि मृतक अपने हिस्से की जमीन अपने छोटे भाई के बेटे को देने जा रहे था. मृतक की ओर से बकरी बेचने के पैसे में उसके बेटे बजरंगी यादव ने हिस्से की मांग की. लेकिन मृतक की ओर से हिस्सा नहीं दिया जा रहा था. जिसको लेकर टांगी से मारकर उनकी हत्या कर दी गई. इस संबंध में मृतक के भाई ने चैनपुर थाने में आकर एक आवेदन भी दिया. उक्त घटना के आलोक में चैनपुर थानाध्यक्ष ने कार्रवाई करते हुए मृतक के पुत्र को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार अभियुक्त ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details