बिहार

bihar

कैमूर: बेसिक और स्नातक ग्रेड के 14 शिक्षकों को मिला नियुक्ति पत्र, चेहरे पर झलकी खुशी

By

Published : Feb 24, 2022, 9:20 AM IST

बिहार के कैमूर जिले में चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों के बीच नियुक्ति पत्र का वितरण (Distribution Of Appointment Letters Among Teacher Candidates) किया गया है. नगर सभापति और नगर परिषद पदाधिकारी ने नव नियुक्ति शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देते हुए अपील किया कि आप अपनी शिक्षा के माध्यम से बच्चों को शिक्षित करेंगे और उनका भविष्य उज्ज्वल बनाएं. पढ़ें पूरी खबर...

Selected teachers get appointment letter in Kaimur
Selected teachers get appointment letter in Kaimur

कैमूर (भभुआ):कोरोना संक्रमण और पंचायत चुनाव के दौरान शिक्षक बहाली पर बिहार सरकार ने रोक लगा दी थी. लेकिन संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ने पर सरकार ने बहाली पर लगाई रोक को हटा लिया. जिसके बाद से बिहार शिक्षा विभाग के आदेशानुसार, कैमूर में बहाली प्रक्रिया तेज हो गई है. इसी क्रम में बुधवार को भभुआ नगर परिषद ने काउंसिलिंग के बाद 14 चयनित शिक्षकों को नियुक्ति प्रमाण पत्र (Teachers Get Appointment Letter In Kaimur) दिया है.

यह भी पढ़ें -DEO कार्यालय के फरमान से नाराज चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों का विरोध प्रदर्शन, गोद में बच्चा लिए न्याय की मांग

भभुआ नगर सभापति जैनेन्द्र कुमार आर्य और नगर परिषद भभुआ के एक्सिक्यूटिव दीन दयाल लाल ने 14 शिक्षकों को प्रमाण पत्र देकर सम्मनित किया. इस दौरान इन लोगों ने आशा व्यक्त की सभी शिक्षक अपनी सेवा के प्रति संवेदनशील रहेंगे, शिक्षा जैसे कार्यों में अपना अमूल्य योगदान देंगे. जिन शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया उनमें दो वारणसी उत्तर प्रदेश से सम्बंध रखते हैं.

नियुक्त होने वाले शिक्षकों में नेहा कुमारी, राहुल कुमार, सपना गुप्ता, नीलम यादव, लावती कुमारी, मोहम्मद एकरमुल हक, अमर कुमार , आचना कुमारी, जियाउल हक अंसारी, सुबोध कुमार, अनुराधा पटेल, अन्नू पांडेय, धन्नजय सिंह शामिल है. यह नियुक्ति पत्र शिक्षक नियोजन के छठे चरण अंतर्गत दी गई.

वहीं, नगर सभापति और नगर परिषद पदाधिकारी ने चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देते हुए अपील किया कि आप अपनी शिक्षा के माध्यम से बच्चों को शिक्षित करेंगे और उनका भविष्य उज्ज्वल बनाएं साथ-साथ ही अपने कार्य को अपनी स्वभाव से पूर्ण करेंगे. उन्होंने बताया की बेसिक ग्रेट के 8 शिक्षक और स्नातक ग्रेड के 6 शिक्षक बहाली की गई है.

भभुआ नगर सभापति जैनेंद्र आर्या ने नव नियुक्ति शिक्षकों से अपील करते हुए कहा कि आप जिस तरह से इस मुकाम पर पहुंचे हैं वैसे ही संघर्ष करके बच्चों को शिक्षा दें ताकि आने वाले समय में बच्चों का भविष्य रोशन हो और आगे वो लोग देश का भविष्य बने.

यह भी पढ़ें -नालंदा में शिक्षक नियोजन इकाई का कारनामा, नियुक्ति पत्र देने से 24 घंटे पहले 172 अभ्यर्थियों को ब्लैक लिस्ट में डाला

यह भी पढ़ें -प्राथमिक शिक्षक नियोजन: आज से पटना समेत कई जिलों में चयनित अभ्यर्थियों को मिलेगा नियुक्ति पत्र

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details