बिहार

bihar

By

Published : Jan 4, 2021, 6:39 PM IST

ETV Bharat / state

कैमूर: 10 माह बाद स्कूलों में शुरू हुई पढ़ाई, बच्चों में खुशी

कोरोना महामारी के कारण लगाए गए लॉकडाउन के 10 माह बाद सोमवार से जिले के स्कूलों में 9वीं से 12वीं तक की पढ़ाई शुरू हो गई.

School reopened in kaimur
कैमूर में 10 माह बाद खुला स्कूल

कैमूर (भभुआ): कोरोना महामारी के कारण लगाए गए लॉकडाउन के 10 माह बाद सोमवार से जिले के स्कूलों में 9वीं से 12वीं तक की पढ़ाई शुरू हो गई. सोमवार को जिले के भभुआ और आसपास क्षेत्र के सरकारी और गैर सरकारी स्कूल खोले गए. इससे बच्चों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी. वहीं, इस दौरान सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन का पूरी सख्ती से पालन किया जा रहा है.

स्कूल में प्रवेश से पहले सभी छात्र-छात्राओं और शिक्षक-शिक्षिकाओं की थर्मल स्क्रीनिंग की गई. स्कूलों को खुलने से एक घंटे पहले सैनिटाइज किया गया. वहीं भभुआ के प्लस 2 उच्च विद्यालय, टाउन हाई स्कूल में पढ़ने आए बच्चों के बीच स्कूल द्वारा मास्क का वितरण किया गया. वहीं 12वीं के छात्र-छात्राओं ने कहा कि कोरोना के कारण 10 महीने उनकी पढ़ाई बाधित हो गई. जिससे पढ़ाई पर काफी असर पड़ा है. घर से पढ़ाई ठीक ढंग से नहीं हो पाती थी. खुद से सवालों को हल करने में काफी परेशानी होती थी. स्कूल खुलने से हमें काफी राहत मिली है.

किया जा रहा सरकारी आदेशों का पालन
वहीं भभुआ टाउन हाई स्कूल के प्राचार्य राम राज राम ने बताया कि 10 माह बाद आज स्कूल खोलने के लिए सरकार द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है. जिसको लेकर आज सभी स्कूलों को सैनिटाइज कराया गया. बच्चों को मास्क वितरण कर सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए पठन-पाठन शुरू करा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details