बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Kaimur News: बालू लदे 79 ट्रक जब्त, UP की ओर जाने के दौरान खजुरा चेक पोस्ट पर पुलिस ने की कार्रवाई

बिहार के कैमूर में उन्नासी बालू लदे ट्रक जब्त हुए हैं. खजुरा चेक पोस्ट के पास पुलिस आरटीओ और माइनिंग विभाग के लोगों के एक साथ अभियान में पुलिस ने यह कार्रवाई की है. मोहनिया डीएसपी फैज अहमद खान का कहना का कहना है कि आगे भी यह अभियान चलता रहेगा. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : May 6, 2023, 7:05 AM IST

कैमूर में अवैध बालू के खिलाफ कार्रवाई
कैमूर में अवैध बालू के खिलाफ कार्रवाई

कैमूर: बिहार केकैमूर में अवैध बालू के खिलाफ कार्रवाई (Police Action Against Illegal Sand)की गई है. मोहनियां डीएसपी फैज अहमद खान के नेतृत्व में यूपी बॉर्डर के पास खजुरा में चेक पोस्ट बनाकर पुलिस ने कई अधिकारियों के साथ शुक्रवार को जबरदस्त अभियान चलाया गया. इस अभियान में 79 बालू लदे ट्रकों को जब्त किया गया. पकड़े गए कुछ बालू लदे ट्रकों को यूपी में जाने के क्रम में और कुछ बालू लदे ट्रकों के चालान फेल होने के कारण जब्त किया गया है. इस अभियान में खनन निरीक्षक नितिन रोशन, आरटीओ गरियान मृत्युंजय कुमार, दूर्गावती थानाध्यक्ष राजीव रंजन सिंह के साथ ही काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद रही.

ये भी पढ़ें-Rohtas News:आधी रात को बालू माफियाओं की मांद में घुसी लेडी सिंघम, 20 ओवरलोडेड ट्रक जब्त

अवैध बालू लदा ट्रक जब्त: जिलाधिकारी सावन कुमार और एसपी के निर्देश पर यूपी-बिहार बॉर्डर खजूरा के पास अस्थाई चेक पोस्ट बनाकर जांच पड़ताल की शुरुआत की गई. बताया जाता है कि पिछले पांच दिनों से जांच अभियान चलाई से जा रही है. बिहार से जो भी बालू की गाड़ियां कर्मनाशा तक के चालान पर आ रही हैं. उन बालू वाहनों को यूपी में प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है. इन सभी चालकों को खजुरा के पास ही रोक दिया जा रहा है. उसके लिए खजुरा बॉर्डर पर चौबीस घंटे जांच के लिए पुलिस पदाधिकारी के साथ पुलिस बल की ड्यूटी भी लगाई गई है.

सुबह से ही ट्रकों को पकड़ने की कार्रवाई शुरू: मोहनियां डीएसपी फैज अहमद खान शुक्रवार के सुबह से ही भारी फोर्स के साथ एनएच दो पर लगे खजुरा चेक पोस्ट पहुंच गए. वहां उन्होंने खुद ही वाहनों के खिलाफ जांच पड़ताल शुरू कर दी. कई अवैध और ओवरलोड बालू वाहनों के खिलाफ कार्रवाई भी की है. इस अभियान में 79 बालू लदे ट्रकों जब्त किया गया है. जिससे ट्रक चालक एवं मालिकों में हड़कंप मचा हुआ है. खनन निरीक्षक नितिन रोशन ने बताया कि खजुरा चेकपोस्ट से 79 बालू लदे ट्रकों को पकड़ने के बाद पुलिस ने जब्त कर लिया है.

"सुबह से ही खजुरा चेकपोस्ट पर कार्रवाई की जा रही है. तीन घंटों में कार्रवाई करते हुए 79 ट्रकों को जब्त किया गया. इस तरह की अभियान लगातार जारी रहेगी"-फैज अहमद खान, डीएसपी मोहनिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details