बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रालोसपा कार्यकर्ताओं ने निकाला मशाल जुलूस, याद किए गए शहीद जगदेव प्रसाद

राज्य सरकार की शिक्षा नीति के खिलाफ यह मशाल जुलूस राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के आह्वाहन पर निकाला गया. पूरे बिहार में यह कार्यक्रम 13 सितंबर तक चलेगा.

By

Published : Sep 8, 2020, 10:17 AM IST

मशाल जुलूस
मशाल जुलूस

कैमूर:राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने सोमवार की शाम भभुआ में पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती और अमर शहीद जगदेव प्रसाद की शहादत पर एक मशाल जुलूस निकाला. दरअसल, ये आयोजन 5 सितंबर को होने था लेकिन पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का निधन हो जाने के कारण 7 सितंबर को शहादत दिवस मनाने का निर्णय लिया गया.

भभुआ में जुलूस

प्रखंड मुख्यालयों पर निकाला गया मशाल जुलूस
सोमवार की शाम अमर शहीद जगदेव प्रसाद की फोटो पर पुष्प अर्पित और माल्यार्पण कर उन्हें याद किया गया. साथ ही राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भभुआ बाजार में पटेल चौक से लेकर एकता चौक तक मशाल जुलूस भी निकाला. सभी प्रखंड मुख्यालयों पर भी मशाल जुलूस निकाला जाएगा. इस मौके पर डॉ. जगबहादुर सिंह , दीन दयाल सिंह, राकेश कुमार, संतोष कुमार, भरत प्रसाद, सत्येंद्र सिंह, जदबहादुर सिंह और अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे.

मशाल जुलूस निकालते रालोसपा कार्यकर्ता

कई चौक-चौराहों से गुजरा जुलूस
वहीं, बक्सर में भी सैकड़ों रालोसपा कार्यकर्ताओं ने आज मशाल जुलूस निकाला. जो नगर के स्टेशन रोड स्थित ज्योति चौक से होकर अम्बेडकर चौक तक गया. इस जुलूस में रालोसपा के प्रादेशिक नेता भी शामिल हुए. इस दौरान रालोसपा कार्यकर्ताओं ने नीतीश सरकार पर शिक्षा व्यवस्था को चौपट करने का आरोप लगाया.

जुलूस में शामिल लोग

ये भी पढ़ेंःक्या नीतीश कुमार और चिराग पासवान के बीच तकरार से टूट जाएगा एनडीए?

सीएम के खिलाफ जमकर नारेबाजी
नेताओं ने कहा कि नीतीश कुमार नहीं चाहते कि गरीब के बच्चे पढ़े लिखें अगर सरकार सुधार नहीं करेगी तो आगे और आंदोलन होगा. रैली में नीतीश कुमार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. राज्य सरकार की शिक्षा नीति के खिलाफ यह मशाल जुलूस राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के आह्वाहन पर निकाला गया है. पूरे बिहार में यह कार्यक्रम 13 सितंबर तक चलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details