बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कैमूर: निष्ठा प्रशिक्षण नहीं करने वाले शिक्षकों की इंक्रीमेंट पर लगेगी रोक

प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए शिक्षकों को ऑनलाइन दीक्षा पोर्टल एप पर लॉगइन करते हुए रजिस्ट्रेशन कराने का निर्देश दिया गया है. यदि शिक्षक निष्ठा प्रशिक्षण प्राप्त नहीं करते हैं तो उनके इंक्रीमेंट पर रोक लगा दिया जाएगा.

By

Published : Oct 23, 2020, 9:10 PM IST

kaimur
कैमूर

कैमूर:चैनपुर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों को इसी साल के जनवरी और फरवरी पांच दिवसीय निष्ठा प्रशिक्षण दिया गया. लेकिन ये प्रशिक्षण सभी शिक्षकों को दिया जा सके. उससे पहले ही कोरोना संक्रमण को लेकर इस प्रशिक्षण पर रोक लगा दिया गया था.

इंक्रीमेंट पर लगेगा रोक
बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमण के कारण प्रखंड के कई शिक्षक निष्ठा प्रशिक्षण से वंचित रह गए थे. निष्ठा का पांच दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण अब तक प्राप्त नहीं करने वाले शिक्षकों को एक और मौका दिया गया है. प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए ऐसे शिक्षकों को ऑनलाइन दीक्षा पोर्टल एप पर लॉगइन करने हुए रजिस्ट्रेशन कराने का निर्देश दिया गया है.

ऑनलाइन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन
बीईओ राम रतन राम ने बताया कि प्रखंड के जिन शिक्षकों ने प्रशिक्षण प्राप्त नहीं किया है. ऐसे शिक्षकों को ऑनलाइन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराते हुए सीआरपीसी के माध्यम से बीआरसी को सूचित करने के लिए कहा गया है. उन्होंने बताया कि यदि शिक्षक निष्ठा प्रशिक्षण प्राप्त नहीं करते हैं तो उनके इंक्रीमेंट पर रोक लगा दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details