बिहार

bihar

Kaimur News: झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही से गई गर्भवती महिला की जान, क्लीनिक में ताला लगाकर हुआ फरार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 16, 2023, 12:59 PM IST

कैमूर के एक निजी क्लीनिक में उस वक्त हंगामा हो गया, जब एक महिला की प्रसव के दौरान मौत हो गई. परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

गर्भवती महिला की मौत
गर्भवती महिला की मौत

कैमूर:बिहार के कैमूर जिले के रामगढ़ नगर स्थित एक निजी क्लीनिक सिटी हॉस्पिटल में प्रसव के दौरान एकमहिला की मौत हो गई, घटना के बाद परिजनों द्वारा घोर लापरवाही का आरोप निजी क्लीनिक के डॉक्टर पर लगाया गया है. मृतक के परिजनों ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस और रेफरल के चिकित्सक और प्रखंड विकास पदाधिकारी को दी है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

ये भी पढे़ंःKaimur Crime News: घर से बाहर फेंका मिला महिला का शव, परिजनों को हत्या की आशंका

इलाज के दौरान महिला की मौतःसूचना के बाद अधिकारीयों ने निजी क्लिनिक पर पहुंचकर पूरी घटना की विस्तृत जानकारी ली गई, जबकि पुलिस द्वारा मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल भभुआ भेज दिया गया, मृत महिला की पहचान रामगढ़ थाना क्षेत्र के पौकवली गांव निवासी टुन्नू राम के पत्नी 30 वर्षीय संजू देवी के रूप में की गई है. मृतका के पति टुन्नू राम ने बताया कि एक दिन पूर्व प्रसव पीड़ा होने पर अपने गांव पैकवली की आशा रीमा देवी को सूचना दी गई.

आशा ने बहला फुसला कर पहुंचाया निजी क्लीनिक: सूचना पर पहुंची आशा ने एंबुलेंस के माध्यम से रामगढ़ रेफरल अस्पताल लगा, जहां रेफरल अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा महिला की स्थिति को गंभीर देखते हुए सदर अस्पताल भभुआ रेफर कर दिया गया. जबकि आशा के द्वारा महिला के परिजन को बहला फुसला कर सदर अस्पताल ना ले जाकर रामगढ़ नगर स्थित सिटी हॉस्पिटल में इलाज के लिए एडमिट कराया गया. वहीं महिला की स्थिति गंभीर देखकर निजी क्लीनिक के डॉक्टरों द्वारा तत्काल महिला का ऑपरेशन शुरू किया गया.

"ऑपरेशन शुरू होते ही मेरी पत्नी की स्थिति और बिगड़नी शुरू हो गई, स्थिति को बिगड़ते देख निजी क्लीनिक के डॉक्टरों द्वारा उसे निजी वाहन से हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया, लेकिन मेरी पत्नी ने हायर सेंटर जाने के क्रम में रास्ते में ही दम तोड़ दिया". टुन्नु राम, मृतका का पति

धड़ल्ले से संचालित हैं अवैध क्लिनिकः मृत महिला के परिजनों शव लेकर जब दोबारा निजी क्लीनिक पहुंचे, तो देखे की निजी क्लीनिक के डॉक्टर अस्पताल में तालाबंदी कर फरार थे. सूत्रों की माने तो रामगढ़ प्रखंड में कई अवैध क्लिनिक धड़ल्ले से संचालित की जा रही है, इसकी सूचना स्थानीय लोगों के द्वारा स्थानीय चिकित्सा प्रभारी को कई बार दी गई, लेकिन इन क्लीनिक पर कार्रवाई नहीं हुई.

डॉक्टर अस्पताल में तालाबंदी कर फरारः इस संबंध में प्रभारी चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर सुरेंद्र सिंह ने बताया कि रामगढ़ स्थित सिटी हॉस्पिटल में प्रसव के दौरान एक महिला की मौत हुई है. मौत के बाद परिजनों द्वारा सूचना दी गई. सूचना पर हमारी टीम अस्पताल पहुंची, अस्पताल की जांच की गई तो पता चला कि बिना रजिस्ट्रेशन का अस्पताल संचालित किया जा रहा था, महिला की मौत के बाद अस्पताल के संचालक डॉक्टर प्रवीण कुमार अस्पताल में तालाबंदी कर फरार हो गए. अस्पताल के मुख्य गेट का ताला तोड़ पूरी तरह जांच की गई. सिटी हॉस्पिटल को पूर्ण रूप से सील कर दिया गया है.

"रामगढ़ बाजार स्थित सिटी हॉस्पिटल में प्रसव के दौरान एक महिला की मौत हो गई है, मृतक महिला के पति टुन्नू राम के द्वारा सिटी हॉस्पिटल के डाक्टर प्रवेश कुमार व उनकी पत्नी सरीता देवी व आशा रीता देवी पर प्राथमिक की दर्ज कराई गई है. पुलिस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आगे कार्रवाई करने में जुटी हुई है"-अंजना कुमारी, प्रभारी थानाध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details