बिहार

bihar

By

Published : Feb 14, 2021, 9:41 PM IST

ETV Bharat / state

कैमूर: शराब भट्ठियों को पुलिस ने किया ध्वस्त, तीन गिरफ्तार

कैमूर के चैनपुर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत पहाड़ी इलाका डुमरिया में पुलिस ने बड़े पैमाने पर शराब भट्ठियों का उद्भेदन किया है. गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने शराब की कई भट्ठियों को ध्वस्त किया है.

illegal liquor breweries in Kaimur
illegal liquor breweries in Kaimur

कैमूर: जिले के चैनपुर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत पहाड़ी इलाका डुमरिया में पुलिस ने बड़े पैमाने पर शराब भट्ठियों का उद्भेदन किया है. गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने शराब की कई भट्ठियों को ध्वस्त किया है. साथ ही मौके पर से भारी मात्रा में शराब निर्माण करने की सामग्री सहित शराब बरामद किए गए हैं. पुलिस ने मौके से दो व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है. वहीं एक अन्य मामले में पुलिस ने उत्तर प्रदेश से शराब लेकर आ रहे एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें:-पंजाब के मोहाली से शराब तस्कर पुष्पेंद्र सिंह धालीवाल गिरफ्तार, लाया गया पटना

मामले से विस्तृत जानकारी देते हुए चैनपुर थानाध्यक्ष उदय भानु सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार की रात भभुआ एसडीपीओ सुनीता कुमारी के नेतृत्व में चैनपुर पुलिस द्वारा डुमरिया गांव में छापेमारी की गई. जहां प्यारे बिंद के बेटे सुनील बिंद को मौके से शराब निर्माण करते हुए गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि डुमरिया गांव में उनके द्वारा भारी पैमाने पर शराब का निर्माण किया जा रहा था.

पुलिस ने भारी मात्रा में शराब किया बरामद
इस कार्रवाई में पुलिस ने 200 लीटर अर्धनिर्मित शराब को नष्ट किया है. साथ ही मौके से दो बड़े गैस सिलेंडर, तीन छोटे गैस सिलेंडर, तीन गैस चूल्हा, दो बड़ी तसली सहित मौके से 50 किलो साबुत महुआ, 15 लीटर देसी शराब और 16 हजार रुपए नगद बरामद किए हैं. साथ ही शराब निर्माण कार्य में सहयोग कर रहे चांद थाना के नौकट्टा गांव निवासी टेंगरी बिंद को भी गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें:-2005 की तरह क्राइम कंट्रोल के लिए अपनाना होगा ये फॉर्मूला, सुनिए पूर्व DGP के सुझाव

तीनों तस्करों को भेजा गया जेल
वहीं रविवार को गश्ती के दौरान पुलिस ने डुमरिया पुल के पास एक युवक को संदेह के आधार पर पकड़ लिया. पूछताछ के दौरान उक्त युवक ने अपना नाम रमेश सिंह, पिता विश्वनाथ सिंह, ग्राम सिरहिरा का निवासी बताया. जिसके पास काले रंग के बैग से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया गया. युवक को गिरफ्तार पुलिस उसे चैनपुर थाना ले गई. गिरफ्तार तीनों शराब कारोबारी के पर अवैध शराब निर्माण और तस्करी के मामले में प्राथमिकी दर्ज करते हुए भभुआ न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details