बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कैमूर: सरकारी नौकरी के नाम पर 22 लाख की ठगी करने वाला शख्स गिरफ्तार

एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि दुर्गावति थाने में फर्जीवाड़े का एक मामला दर्ज किया गया था. अभियुक्त 4 सालों से फरार था. गुप्ता सूचना पर इसे गिरफ्तार किया गया है.

By

Published : Nov 18, 2019, 10:20 PM IST

डिजाइन इमेज

कैमूर: सरकारी नौकरी देने के नाम पर युवाओं को ठगने वाले एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी ने झांसा देकर लोगों को करीब 22 लाख का चूना लगाया है. आरोपी शिवेन्द्र ने सभी को पोस्ट के जरिए फर्जी नियुक्ति पत्र भी भेजा था.

अब तक करीब 22 लाख की ठगी
बताया जा रहा है कि सरकारी नौकरी का लालच देकर शिवेन्द्र सभी को अपना शिकार बनाता था. किसी को शक न हो उसके लिए वह सब को ब्लैंक चेक भी देता था और उसी के सहारे नौकरी की गारंटी लेता था. जिले के दुर्गावति थाना में शिवेन्द्र के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया था. एफआईआर में नौकरी के नाम पर विभिन्न लोगों से करीब 18 लाख रुपये के ठगी की बात की गई.

2016 में आरोपी ने भेजा था फर्जी नियुक्ति पत्र

2016 में भेजा था फर्जी नियुक्ति पत्र
गिरफ्तार आरोपी शिवेन्द्र ने 2016 में विकास कुमार यादव नाम के एक युवक को बिहार कर्मचारी चयन आयोग, पटना में क्लर्क के पद पर नियुक्ति पत्र भेजा जो कि फर्जी निकला. इसके बाद लोगों ने उससे पैसा वापस करने की मांग शुरू कर दी. सभी को विश्वास में लेने के लिए शिवेंद्र ने पंजाब नेशनल बैंक का ब्लैंक चेक दिया लेकिन चेक भी फर्जी निकला.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

एफआईआर के बाद जांच में जुटी पुलिस
एफआईआर के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अभियुक्त को दुर्गावति से गिरफ्तार कर लिया. छापेमारी में फर्जी नियुक्ति पत्र, पंजाब नेशनल बैंक का चेक बुक, पासबुक, एटीएम कार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड, मोबाइल और सिम कार्ड बरामद किए गए.

एसपी दिलनवाज अहमद ने दी जानकारी
एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि दुर्गावति थाने में फर्जीवाड़े का एक मामला दर्ज किया गया था. अभियुक्त 4 सालों से फरार था. गुप्ता सूचना पर इसे गिरफ्तार किया गया है. पुलिस इस फर्जीवाड़े में शामिल दूसरे लोगों की तलाश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details