बिहार

bihar

कैमूर पहुंची राज्य स्वास्थ्य समिति की टीम, सदर अस्पताल का किया निरीक्षण

By

Published : Feb 27, 2021, 11:59 AM IST

कैमूर में स्वास्थ्य चिकित्सा को मजबूत बनाने के लिए कायाकल्प की टीम सदर अस्पताल निरीक्षण करने पहुंची है. निरीक्षण के दौरान जांच टीम ने अस्पताल उपाधीक्षक, डीपीएम और मैनेजर को कुछ जरूरी निर्देश दिए.

सदर अस्पताल का निरीक्षण
सदर अस्पताल का निरीक्षण

कैमूर(भभुआ):भभुआ सदर अस्पताल में पटना की राज्य स्वास्थ्य समिति टीम ने अस्पताल का निरीक्षण किया. निरीक्षण जांच टीम में आई केयर इंडिया के जिला प्रबंधक डॉ. मिनल और राज्य स्वास्थ्य समिति से डॉ. शालिनी और डॉ. अनुपम शामिल थे. इस टीम ने सबसे पहले अस्पताल ब्लड बैंक का निरीक्षण किया.

ये भी पढ़ें-सीमांचल में जनसंख्या वृद्धि पर सियासत तेज, AIMIM और RJD ने BJP की मंशा पर उठाया सवाल

सदर अस्पताल का निरीक्षण
निरीक्षण के दौरान जांच टीम ने अस्पताल उपाधीक्षक, डीपीएम और मैनेजर को कुछ जरूरी निर्देश दिए गए. साथ ही यह कायाकल्प की टीम ने इमरजेंसी वार्ड स्थित लेबर वार्ड में पहुंची. जहां लेबर वार्ड से लेकर ऑपरेशन थिएटर तक का विधिवत निरीक्षण किया और वहां मौजूद कर्मियों और डॉक्टरों से जानकारी ली. इसके बाद कायाकल्प की टीम ने बताया कि यह कायाकल्प भारत सरकार की एक योजना है. जिसको लेकर हम राज्य स्वास्थ्य समिति विभाग के निर्देश पर सदर अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे हैं.

विभाग को सौंपी जाएगी रिपोर्ट
जांच टीम ने बताया कि निरीक्षण के बाद इसकी रिपोर्ट पटना विभाग को सौंप दी जाएगी. वहीं, अगर जांच रिपोर्ट में अस्पताल में सब कुछ ठीक पाया जाता है और अस्पताल जांच में फस्ट आता है तो विभाग की ओर से इसे 50 लाख रुपये की राशि दी जाएगी. वहीं, दूसरा स्थान पर आने पर 20 लाख रुपये दिये जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details