बिहार

bihar

उड़ीसा के 500 से अधिक किसान कैमूर के रास्ते दिल्ली रवाना, RJD विधायक ने की रहने-खाने की व्यवस्था

By

Published : Jan 20, 2021, 4:23 PM IST

उड़ीसा से किसान चेतना यात्रा के बैनर तले 500 से अधिक महिला और पुरुष किसान मोहनिया पहुंचे. दिल्ली में कृषि कानूनों के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में शामिल होने के लिए इन किसानों को दिल्ली बॉर्डर जाना है.

Orissa farmers reaches Mohania
Orissa farmers reaches Mohania

कैमूर (भभुआ): उड़ीसा से किसान चेतना यात्रा के बैनर तले 500 से अधिक महिला और पुरुष किसान मोहनिया पहुंचे. जहां उनके रात में रहने और खाने-पीने का व्यवस्था राजद के मोहनिया विधायक संगीता कुमारी और कार्यकर्ताओं ने किया.

सभी किसानों को दिल्ली में कृषि कानूनों के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में शामिल होने के लिए दिल्ली बॉर्डर पर जाना है. सभी किसान उड़ीसा से 15 जनवरी को चले थे. जो 21 जनवरी तक दिल्ली बॉर्डर पहुंचेंगे. किसानों के इस चेतना यात्रा में लगभग 500 से अधिक महिला और पुरुष किसान शामिल हैं. जिले के मोहनिया से इन किसानों को बिहार-यूपी बॉर्डर तक राजद के विधायक और कार्यकर्ता पहुंचाएंगे.

ये भी पढ़ें:-दिल्ली बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शामिल होने जा रहे उड़ीसा के किसानों का आरा में स्वागत

कृषि कानून के खत्म होने तक करेंगे प्रदर्शन
किसान मधुमिता सावंत ने बताया कि सभी लोगों को दिल्ली बॉर्डर पर जाना है. जहां कृषि कानून के खिलाफ धरना प्रदर्शन चल रहा है. उन्होंने कहा कि हम लोगों को अगर बीच में सरकार बॉर्डर पर रोकती है तो हम लोग वहीं सड़क पर धरना प्रदर्शन करेंगे. जब तक कृषि कानून वापस नहीं होगा तब तक हम लोग भी अपने पैर पीछे नहीं करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details