बिहार

bihar

कैमूर: 6 दिनों से NH 2 पर फंसे हैं हजारों ट्रक, 50 KM तक लगा है जाम

By

Published : Jan 2, 2020, 10:24 PM IST

जाम में फंसे ट्रक ड्राइवरों ने कहा कि यहां खाने से लेकर पानी तक की परेशानी हो रही है. 50 किमी तक जाम लगा हुआ है. यहां स्थित लाइन होटल में 200-250 रुपये में खाना मिल रहा है. डीजल की चोरी भी हो रही है.

कैमूर
कैमूर

कैमूर: यूपी-बिहार बॉर्डर के पास कर्मनाशा नदी पर बना पुल क्षतिग्रस्त हो गया है. इस वजह पुल पर आवागमन ठप हो चुका है. इससे सड़क पर वाहनों का लंबा जाम लग गया है. इस जाम से ट्रक ड्राइवरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

दिल्ली-कोलकाता एनएच 2 पर आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया है. यूपी-बिहार बॉर्डर पर यूपी के चंदौली जिला अंतर्गत कर्मनाशा नदी पर बना पुल क्षतिग्रस्त हो गया है. इससे 28 दिसंबर से एनएच 2 पर परिचालन को पूरी तरह से रोक दिया गया है. इससे यहां 6 दिनों से ट्रक ड्राइवर जाम में फंसे हुए हैं. इनका करोड़ों का नुकसान हो रहा है. हालांकि पुल के दोनों तरफ डायवर्सन का काम तेजी से चल रहा है.

ट्रक ड्राइवरों का बयान

'डीजल की चोरी भी हो रही है'
ड्राइवरों नें बताया कि उन्हें अभी तक कोई जानकारी नहीं है कि कब तक आवागमन सामान्य होगा? एनएच 2 के अलावा वैकल्पिक रास्ता की भी जानकारी नहीं है. यहां लगभग 50 किमी तक जाम लगा हुआ है. ऐसे में जाम में फंसे रहने को मजबूर हैं. यहां खाने से लेकर पानी तक की परेशानी हो रही है. 50 किमी तक जाम स्थित लाइन होटल में 200-250 रुपये में खाना मिल रहा है. साथ ही डीजल की चोरी भी हो रही है. समस्याओं का सुनने वाला कोई नहीं है.

ये भी पढ़ें: जब 10 साल पहले बना पुल हुआ क्षतिग्रस्त तो सैकड़ों साल पुराना ब्रिज बना यूपी-बिहार का लाइफलाइन

कई जिलों में आवागमन प्रभावित
बता दें कि कर्मनाशा नदी पर बना पुल क्षतिग्रस्त होने के बाद पुल के दोनों तरफ तेजी से डायवर्सन का काम किया जा रहा है. हालांकि कार्य में लगे कंपनी का दावा है कि डायवर्सन निर्माण में 10 दिन का समय लग सकता है. वहीं, कर्मनाशा नदी पर बना पुल क्षतिग्रस्त होने से गाड़ियों को कई जगह रोकी गई है. कैमूर, रोहतास और औरंगाबाद के कई स्थानों पर गाड़ियों को रोकी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details