बिहार

bihar

कैमूर में सड़क पर बहता है पानी, नल जल योजना का काम आज तक आधा अधूरा

By

Published : Jan 26, 2021, 8:06 PM IST

कैमूर के चैनपुर प्रखंड के सिकंदर पुर गांव में सड़क पर पानी बह रहा है. लेकिन लोगों के घरों तक पानी नहीं पहुंच रहा है. गांव में एक साल पहले नल जल लगा था तो ग्रामीणों को बड़ी उमीद जगी थी कि अब घर घर नल का पानी मिलेगा. पर वार्ड सदस्य और ठेकेदारों के मिली भगत से कार्य आधे अधूरे ही रह गये.

kaimur nal jal scheme
kaimur nal jal scheme

कैमूर: सड़क पर पानी बह कर यूं ही बर्बाद हो रहा है पर नल जल से लोगों के घरों तक पानी नहीं पहुच रहा है. चैनपुर प्रखंड के सिकंदर पुर गांव का यह मामला है. गांव में एक साल पहले नल जललगा था तो ग्रामीणों को बड़ी उमीद जगी की अब घर घर नल का पानी मिलेगा,पर वार्ड सदस्य और ठेकेदारों के मिली भगत से कार्य को आधा अधूरा छोड़ दिया गया.

घरों में नहीं पहुंच रहा पानी
घर-घर नल का पाइप बिछा दिया गया पर आधे गांव में पानी नहीं पहुँचता. कई बार वार्ड सदस्य और अधिकारी से शिकायत किया गया पर आज तक सुनवाई नहीं हुई. पूर्व मुखिया के चापाकल में एक मोटर लगा दिया गया है जिससे ग्रामीणों को पानी मिलता है.

यह भी पढ़ें- 59 साल बाद दरभंगा के ऐतिहासिक राज किला पर राज परिवार ने फहराया तिरंगा

नल-जल योजना का हाल
सड़क पर महादलित बस्ती के महिला लड़कियां स्नान भी करती हैं. ग्रामीणों का कहना है कि हम गरीब लोग हैं. घर में चापाकल लगा नहीं सकते जिसके कारण सड़क पर स्नान करना पड़ता है. गांव में मुख्य नाला नहीं होने और सड़क को आधा अधूरा बना कर छोड़ देने के कारण सालों भर जल जमाव रहता है. जिस वजह से ग्रामीणों को काफी परेशानियां हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details