बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गैंग के लिए हथियार खरीदने को बच्चे का किया अपहरण, फिर कर दी हत्या, 2 गिरफ्तार

अररिया में अपहरण कर बच्चे की हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इस बच्चे का फिरौती के लिए अपहरण किया गया था. चार थानों की पुलिस ने मिलकर आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पढ़ें पूरी खबर.

By

Published : Oct 19, 2021, 8:06 PM IST

गैंग बनाने के लिए बच्चे का अपहरण कर हत्या
गैंग बनाने के लिए बच्चे का अपहरण कर हत्या

अररिया: बिहार के अररिया (Crime in Araria) जिले में अपराधियों के हौसले दिनोंदिन बुलंद होते जा रहे हैं. ताजा घटना में गैंग बनाने के लिए हथियार खरीदने की नीयत से अपराधियों ने एक बच्चे का अपहरण कर लिया था. बाद में उसकी हत्या (Child Kidnapping and Murder) कर दी. इस मामले में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में दोनों आरोपियों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है.

ये भी पढ़ें-दशहरा मेले में दोस्त के साथ गया नाच देखने, उसी ने मार दी गोली!

इसके साथ ही आरोपियों ने छह माह पूर्व एक बच्चे की हत्या की भी बात कबूली है. इसम मामले में एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने बताया कि बीते रविवार को पलासी थाना क्षेत्र चरारनी से नौ वर्षीय बच्चे अनिल कुमार मंडल का अपहरण कर लिया गया था. अपहरणकर्ताओं ने बच्चे के पिता विनोद कुमार मंडल से चार लाख रुपये की फिरौती मांगी थी.

ये भी पढ़ें-युवक को बीच बाजार चाकूओं से गोदा, गंभीर हालत में वाराणसी रेफर

गिरफ्तार अभियुक्त ने बताया कि फिरौती के रुपये से उन्होंने हथियार खरीदने की योजना बनायी थी. पुलिस की सक्रियता से उनकी गिरफ्तारी हो गई. एसडीपीओ ने बताया कि अपहरण के दिन ही बच्चे की हत्या कर दी गयी थी. उसके बाद उसके पिता से फिरौती मांगी थी.

देखें वीडियो

उन्होंने बताया कि इस गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर चार थानों के एसएचओ की टीम गठित की गई थी. बच्चे अनिल कुमार का शव धनागामा गांव के पास से बरामद किया गया. हत्यारों ने बच्चे की हत्या के बाद शव को बांस बिट्टी के करीब मिट्टी के नीचे दबा दिया था. पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव को परिजनों को सौंप दिया है.

ये भी पढ़ें-शारदीय नवरात्र के नौवें दिन मां सिद्धिदात्री की पूजा, 9 कुंआरी कन्याओं को कराया गया भोजन

सडीपीओ ने कहा कि- 'अपहरण के दूसरे दिन बच्चे के पिता विनोद कुमार मंडल, चरारनी वार्ड नबंर 12 थाना पलासी ने सोमवार को पलासी थाना में बच्चे के अपहरण हो जाने का आवेदन दिया था. पुलिस ने शव को बरामद किया है. इस हत्या में गिरफ्तार अभियुक्त के पिता की संलिप्तता सामने आ रही है. इसलिए सभी बिंदुओं पर अनुसंधान किया जा रहा है. ताकि और भी कोई इस घटना में शामिल हो उसकी भी गिरफ्तारी की जाएगी.'

गिरफ्तार विनोद मंडल और उसका सहयोगी सूरज मंडल धनगामा गांव ही रहने वाले हैं. दोनों गैंग बनाने की फिराक में थे. फिरौती से जो रुपये मिलते उससे उनका हथियार खरीदने का प्लान था जिससे वे बड़ी घटना को अंजाम दे सकें. छह माह पूर्व भी इन लोगों ने एक बच्चे का अपहरण कर हत्या कर दी थी. इस बात को भी आरोपियों ने कबूला है.

ये भी पढ़ें-कैमूर में बना है चंद्रयान-2 को दर्शाता भव्य पंडाल, देखने के लिये उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक ने सर्किल इंस्पेक्टर के नेतृत्व में चार थानों के अध्यक्षों को लगाया था. टीम में सर्किल इंस्पेक्टर विश्वजीत कुमार, महिला थाना अध्यक्ष रीता कुमारी, पलासी थाना अध्यक्ष शिवपूजन कुमार, जोकीहाट थाना अध्यक्ष घनश्याम कुमार, बैरगाछी ओपी अध्यक्ष मेनका कुमारी के साथ दर्जनों पुलिस के जवान शामिल थे.

ये भी पढ़ें-खेलने के दौरान बच्चों पर भरभराकर गिरी मिट्टी की दीवार, 4 घायल

ये भी पढ़ें-पंचायत चुनाव को लेकर सेक्टर मजिस्ट्रेट को EVM और बैलट पेपर की दी गई ट्रेनिंग, 8 अक्टूबर को मतदान

नोट- इस तरह की किसी भी शिकायत के लिए आप इस नंबर्स पर संपर्क कर सकते हैं.- POLICE CONTROL ROOM 100 / 0612-2201977-78

ABOUT THE AUTHOR

...view details