बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना अलर्ट: मुंडेश्वरी माता मंदिर श्रद्धालुओं के लिए किया गया बंद, ऑनलाइन चढ़ा सकते है चढ़ावा

25 मार्च से चैत्र के नवरात्रि शुरू हो रहे हैं. दूसरी ओर कोरोना वायरस को लेकर देशभर में अलर्ट जारी है. ऐसे में प्रमुख तीर्थ स्थानों को बंद कर दिया गया है. कुछ ऐसा ही निर्णय कैमूर स्थित मां मुंडेश्वरी मंदिर के लिए भी लिया गया है.

By

Published : Mar 18, 2020, 8:45 PM IST

कैमूर से कौशल कुमार सिन्हा की रिपोर्ट
कैमूर से कौशल कुमार सिन्हा की रिपोर्ट

कैमूर: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार अलर्ट है. देश के प्राचीनतम मंदिरों में शुमार माता मुंडेश्वरी मंदिर में 31 मार्च तक श्रद्धालुओं के दर्शन पर रोक लगा दी गई है. 18 मार्च से श्रद्धालुओं के दर्शन पूजन पर रोक लगा दी गई है. सरकार की गाइडलाइन के अनुसार पुरातत्व विभाग ने आदेश जारी किया है.

श्रद्धालु माता मुंडेश्वरी का दर्शन पूजन 18 से 31 मार्च तक नहीं कर सकेंगे. मुंडेश्वरी मंदिर में केवल पुजारी समय-समय पर आरती पूजन करेंगे. बताया जाता है कि मां मुंडेश्वरी मंदिर में तीन बार आरती पूजन होता है. जो अपने नियमानुसार होता रहेगा.

कैमूर से कौशल कुमार सिन्हा की रिपोर्ट

चैत्र नवरात्री में उमड़ती है श्रद्धालुओं की भीड़
चैत्र नवरात्र शुरू होने वाला है. जिसमें काफी संख्या में श्रद्धालु मां मुंडेश्वरी का दर्शन करने पहुंचते हैं. अंतिम दो-तीन दिनों तक नवरात्रि के अवसर पर श्रद्धालु मां मुंडेश्वरी का दर्शन कर सकेंगे.

जारी किया गया आदेश

ऑनलाइन चढ़ा सकते है चढ़ावा
मां मुंडेश्वरी मंदिर की वेबसाइट www.maamundeshwari.org के माध्यम से मां के भक्त किसी विशेष दिन और समय पर मां का विशेष तांदुल प्रसाद चढ़ा सकते हैं और अपनी इच्छा अनुसार घर तक मंगवा सकते हैं. मां की पूजा और प्रसाद की सुविधा ऑनलाइन माध्यम से प्रदान की जा रहीं है. लोग अब घर बैठे माता मुंडेश्वरी की प्रसाद का ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं और कूरियर की मदद से ये प्रसाद घर पहुंचाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details