बिहार

bihar

कैमूर: प्रखंड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के औचक निरीक्षण में लिपिक अनुपस्थित, मांगा गया स्पष्टीकरण

By

Published : Nov 1, 2020, 8:32 PM IST

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जांच को लेकर औचक निरीक्षण किया. इस दौरान लिपिक राजकुमार वर्मा बिना सूचना अनुपस्थित पाए गए. जिस पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा यह कार्रवाई की गई है.

Clerical absent
Clerical absent

कैमूर: जिले के चैनपुर प्रखंड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मनीष कुमार ने कार्यालय में औचक निरीक्षण किया. इस दौरान लिपिक राजकुमार वर्मा अनुपस्थित पाए गए. जिन पर कार्रवाई करते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी द्वारा स्पष्टीकरण की मांग करते हुए एक दिन का वेतन अवरुद्ध कर दिया गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार 31 अक्टूबर को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जांच को लेकर औचक निरीक्षण किया. इस दौरान लिपिक राजकुमार वर्मा बिना सूचना अनुपस्थित पाए गए. जिस पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा यह कार्रवाई की गई है.

पहले भी कर चुके हैं ऐसा काम
वहीं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मनीष कुमार ने बताया गया कि जांच के दौरान बिना सूचना दिए अपने कार्यस्थल से लिपिक राजकुमार वर्मा अनुपस्थित पाए गए हैं. इस तरीके का काम पहले भी किया जा चुका है. जिसको लेकर उन्हें मौखिक रूप से कई बार चेतावनी भी दी गई है.

मांग गया स्पष्टीकरण
चिकित्सा प्रभारी ने बताया कि इसके साथ ही लिपिक द्वारा कार्यालय का कार्य भी ससमय संपादित नहीं किया जा रहा है. जो अत्यंत खेद का विषय है. जिसको लेकर उनके एक दिन का वेतन अवरुद्ध करते हुए चेतावनी दी गई है. साथ ही बिना सूचना कार्यस्थल से अनुपस्थित रहने को लेकर स्पष्टीकरण मांगा गया है. संतोषजनक स्पष्टीकरण प्राप्त ना होने की स्थिति में इनके ऊपर कार्रवाई के लिए वरीय पदाधिकारी के पास अनुशंसा की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details