बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कैमूर: अधौरा प्रखंड क्षेत्र में चला मास्क चेकिंग अभियान, मास्क नहीं पहनने वालों पर हुई कार्रवाई

कैमूर जिले के अधौरा प्रखंड क्षेत्र में मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान मास्क नहीं पहनने वालों को फाइन किया गया. वहीं प्रशासन की ओर से मास्क दिया गया. गौरतलब है कि जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए प्रशासन की ओर से लगातार मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

By

Published : Apr 27, 2021, 1:20 AM IST

बच्चे को मास्क पहनाते पुलिस अधिकारी
बच्चे को मास्क पहनाते पुलिस अधिकारी

कैमूर: जिले के अधौरा पहाड़ी प्रखंड क्षेत्र में सोमवार को बीडीओ आलोक कुमार शर्मा व पुलिस निरीक्षक मनोज के नेतृत्व में मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान दर्जनों लोगों को मास्क न पहनने के चलते फाइन किया गया. बदले में मास्क देकर छोड़ दिया गया. कुछ लोगों को पुलिस के डंडे भी खाने पड़े.

इसे भी पढ़े:पूर्व मध्य रेलवे में चल रही 23 जोड़ी मेमू पैसेंजर ट्रेनें रद्द, ये रही पूरी लिस्ट

दुकानदारों को किया गया आगाह
तेजी से फ़ैल रहे संक्रमण के बावजूद लोगों में डर नहीं है. पुलिस की सख्ती के बाद लोग चेत रहे हैं. पुलिस निरीक्षक मनोज कुमार ने सभी दुकानदारों को आगाह किया कि छः बजे तक हर हाल में दुकान बंद करनी होगी. अगर चेतावनी के बाद भी कोई कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करता हुआ पाया जाता है तो, उसकी दुकान सील कर दी जाएगी. वहीं एक निश्चित दूरी बनाकर ही ग्राहकों को सामान देने का भी निर्देश दिया गया है.

इसे भी पढ़े: बिहार में मई के शुरुआत में पीक पर होगा कोरोना, IMA के इन सुझावों से कोरोना को दें मात

मास्क चेकिंग अभियान
बीडीओ आलोक कुमार शर्मा व पुलिस निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को ध्यान में रखते हुए लगातार मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इसके साथ ही सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुरूप दुकानों को बंद एवं खोलने के लिए लोगों से अपील की गई है. नहीं मानने की स्थिति में सख्ती बढ़ाई जाएगी एवं संबंधित दुकानदारों के ऊपर कार्रवाई भी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details