बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भूमि विवाद निराकरण शिविर में पीड़ित ने लगाई गुहार, जांच के दिये गए निर्देश

सीआई संजय कुमार सिंह ने बताया कि सर्व साधारण की भूमि जो रास्ते के रूप में उपयोग होता है. उस पर अतिक्रमण कर रास्ते को बंद किया जा रहा है. उक्त मामले में आवेदन मिलने पर संबंधित कर्मचारी को जांच करने के निर्देश दिए गए हैं.

By

Published : Nov 29, 2020, 2:12 PM IST

कैमूर
कैमूर

कैमूर: जिले के चैनपुर थाना परिसर में शनिवार की सुबह अंचल कार्यालय में भूमि विवाद निराकरण शिविर का आयोजन किया गया. शिविर के दौरान जगरिया के निवासी निर्मल सिंह ने आवेदन देते हुए गांव के ही वशिष्ठ सिंह, दिलीप सिंह और विजय सिंह पर अतिक्रमण करने का आरोप लगाया है. वहीं, जब पीड़ित की ओर से मना किया गया तो उक्त लोगों की ओर से मारपीट की जाने लगी. उक्त मामले में पीड़ित ने विधि सम्मत कार्रवाई करने की मांग की है.

भूमि विवाद निराकरण शिविर
वहीं, मामले से संबंधित जानकारी लेने पर भूमि विवाद निराकरण शिविर में मौजूद सीआई संजय कुमार सिंह ने बताया कि दिए गए आवेदन का अवलोकन किया गया है. जिसमें दर्शाया गया है कि सर्व साधारण की भूमि जो रास्ते के रूप में उपयोग होता है. उस पर अतिक्रमण कर रास्ते को बंद किया जा रहा है.

जांच करने के निर्देश
उक्त मामले में संबंधित कर्मचारी को जांच करने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही दोनों पक्षों को नोटिस भेजकर अगले सप्ताह तक भूमि के कागजात सहित आयोजित भूमि विवाद निराकरण शिविर में मौजूद रहने को कहा गया है. कागजातों के अवलोकन के बाद कार्रवाई की जाएगी. इस मौके पर राजस्व कर्मचारी रवि कुमार सिंह, अजय कुमार सिंह और वकील राय मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details