बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कैमूर: भूमि विवाद निराकरण शिविर में कई मामलों पर सुनवाई, एक मामले में दोनों पक्षों को नोटिस

कैमूर में भूमि विवाद निराकरण शिविर लगाया गया. शिविर में रैयती भूमि से संबंधित एक मामले में दोनों पक्षों को नोटिस जारी किया गया है.

By

Published : Nov 7, 2020, 10:36 PM IST

kaimur
भूमि विवाद निराकरण शिविर

कैमूर:चैनपुर थाना परिसर में शनिवार की सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक भूमि विवाद निराकरण शिविर लगाया गया. इस दौरान एक मामले में दोनों पक्षों को नोटिस जारी कर अगले कार्य दिवस पर उपस्थित रहने का निर्देश अंचलाधिकारी चैनपुर के माध्यम से दिया गया है.

चार भाइयों में बंटवारा
चैनपुर सीओ पुरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि रैयती भूमि से संबंधित एक मामला ग्राम रामपुर के निवासी रंग बहादुर बिंद पिता राम अवतार बिंद ने लाया. इस मामले में रंग बहादुर बिंद का कहना था कि इनके माता के नाम से नौ डिसमिल भूमि है. जिसका ग्राम कचहरी के माध्यम से कुल चार भाइयों में बराबर बंटवारा भी हुआ है.

दस फीट का रास्ता
बंटवारे की जमीन में इनके हिस्से की जमीन पर इन्होंने अपना मकान बना लिया है. उस जमीन में ही 10 फीट का रास्ता सभी के आने-जाने के लिए छोड़ा गया था. इनके तीन भाई नथुनी बिंद, कोला बिंद और हलखोरी बिंद ने उस रास्ते में जबरन दीवार खड़ा कर बंद कर दिया. लिहाजा इन्हें अपने घर में जाने का अब रास्ता नहीं बचा है.

क्या कहते हैं सीओ
अंचलाधिकारी ने बताया कि उक्त मामले में वादी और प्रतिवादी को भूमि बंटवारे से संबंधित कागजात लेकर अगले कार्य दिवस को बुलाया गया है. उस दिन मामले का निपटारा किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details