बिहार

bihar

कैमूर में अपनी मांगों को लेकर ट्रक एसोसिएशन के सदस्यों ने DM को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Dec 23, 2021, 8:39 AM IST

कैमूर ट्रक एसोसिएशन के सदस्यों ने एफसीआई द्वारा ट्रक पर 29 टन की लोडिंग करने के विरोध (Kaimur Truck Association Submitted Memorandum To DM) में डीएम से मिलकर ज्ञापन सौंपा. जिसमें ट्रकों पर 25 टन तक ही लोडिंग करने की मांग की गई है. पढ़िए पूरी खबर..

ऑल इंडिया ट्रक ऑपरेटर वेलफेयर एसोसिएशन ने डीएम को सौंपा ज्ञापन
ऑल इंडिया ट्रक ऑपरेटर वेलफेयर एसोसिएशन ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

कैमूर (भभुआ):भभुआ समाहरणालय (Bhabua Collectorate) में ऑल इंडिया ट्रक ऑपरेटर वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से ट्रक ऑनर्स और ड्राइवरों ने अपनी मांगों को (Kaimur Truck Association Submitted Memorandum To DM) लेकर डीएम को ज्ञापन सौंपा. जानकारी देते हुए ट्रक ऑनर और ड्राइवरों ने बताया कि पहले गाड़ियां 25 टन में ही चल रही थी. जिसमें 10 चक्का ट्रक और 12 चक्का ट्रक चल रहा था, अब एफसीआई ने उसे बढ़ाकर 29 टन कर दिया है और इसी का विरोध किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-आठवीं के बच्चों ने तैयार किया स्मार्ट मास्क, 2 गज के दायरे में किसी के आते ही मास्क फेस को ऑटोमेटिक कर लेगा कवर

ट्रक ऑनर्स और ड्राइवरों ने बताया कि, यह गाड़ियां बाहर नहीं जाती हैं, और मोटर मालिक पूर्ण रूप से एफसीआई पर ही निर्भर रहकर अपनी बेरोजगारी को दूर करते हैं, जो आज के समय में 25 टन की जगह 29 टन का लोडिंग कर देने की वजह से समस्या होने लगी है.

ट्रक यूनियन के अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह ने बताया कि, पहले एफसीआई से 25 टन का ही ट्रक लोडिंग होता था, जिसके चलते परिवारों का भरण पोषण होता था. अब 29 टन लोडिंग होने का निर्देशित किया गया है, जिससे समस्या उत्पन्न होने लगी है. पहले तो वाहनों पर 29 टन का अच्छे से लोडिंग नहीं हो पाएगा. क्योंकि, पुराने ट्रक होने की वजह से कहीं डैमेज कर जाएंगी, तो कहीं गिर जाएंगी. इसके चलते काफी समस्या आ सकती है, जिससे मोटर मालिक परेशान हैं. उन्होंने बताया कि, पहले की तरह 25 टन का ही लोडिंग होकर चले तो बेहतर रहेगा.

ट्रक एसोसिएशन के सदस्यों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन
दरअसल, एफसीआई के द्वारा 4 टन बढ़ा देने से मोटर मालिक को काफी परेशानी हो रहे हैं. इसको लेकर ट्रक एसोसिएशन के सेक्रेटरी सैयद नफीसुद्दीन ने बताया कि, जो 20 साल से मोहनिया एफसीआई का रैक पॉइंट खुला हुआ है, उस रैक पॉइंट पर 10 चक्का 12 चक्का गाड़ियां चल रही है. गाड़ियां जो आज से पहले 25 टन लोडिंग कर ही चला करती थी, यह कमजोर गाड़ियां हैं. यह बाहर नहीं लोकल में ही चलती है. 4 टन बढ़ा देने से गाड़ियों पर काफी असर एवं नुकसान पड़ सकता हैं. ये भी पढ़ें- समाज सुधार अभियान: जाने क्यों गांधी की कर्मभूमि से एक बार नीतीश ने अभियान की शुरुआत की

ट्रक एसोसिएशन के सेक्रेटरी सैयद नफीसुद्दीन ने बताया कि, पहले जो ट्रक का किराया था उसी किराए पर चलते आ रहा है. जो आज के समय में डीजल का दाम काफी बढ़ गया है, वहीं पहले मापक 25 टन पर गाड़ियां चल रही थी उसी पर चलाया जाए और इसका रेट भी बढ़ा दिया जाए ताकि सारी समस्याओं का हल हो सके ऐसे में भारत सरकार द्वारा रेल वाहन इत्यादि सब कुछ का रेट बढ़ाया गया है, इसी को लेकर जिला पदाधिकारी को आवेदन दिया गया है ताकि पूर्व की भांति ट्रक लोडिंग होकर चलने का अनुमति मिल सके.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details