बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कैमूर: ड्यूटी पर झपकी ले रहे थे चौकिदार, 6 दुकानों से हजारों लूट ले गए चोर

जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के हरसू ब्रह्म धाम मंदिर से कुछ दूरी पर 6 दुकानों में चोरी की घटनाएं हुई है. बड़ी बात यह है कि कुछ ही दूरी पर तैनात तीन गार्ड इस दौरान झपकी ले रहे थे, जिसका फायदा चोरों ने उठाया. पीछले एक महीने में यहां एक दर्जन से ज्यादा चोरी की वारदातें हो चुकी हैं.

By

Published : Mar 22, 2021, 10:26 AM IST

chainpur
6 दुकानों से हजारों लूट ले गए चोर

कैमूर: जिले के चैनपुरथाना क्षेत्र में इन दिनों चोरी की वारदातें लगातार बढ़ रही हैं. चोरी करके चोर निकल जाते हैं और पुलिस उन्हें ढूंढती रहती है, लेकिन चोर पकड़ में आते नहीं. बात करें चैनपुर बाजार की तो एक माह के अंदर यहां एक दर्जन से ज्यादा चोरी के मामले सामने आ चुके हैं. बुधवार की रात चैनपुर हरसू ब्रह्म धाम मंदिरसे कुछ ही दूरी पर चोरों ने छह दुकानों में चोरी की घटना को अंजाम दिया. हैरान करनेवाली बात ये है कि जिस जगह पर चोरी हुई है वहां से महज 20 मीटर की दूरी पर तीन चौकीदारों को रात में पहरा देने के लिए प्रतिनियुक्ति किया गया है. बावजूद इसके चोर आसानी से अपनी करनी करके निकल गए.

इसे भी पढ़ें:जहानाबाद पुलिस ने दो वाहन चोरों को किया गिरफ्तार

6 दूकानों से हजारों रुपये नगद चोरी करके ले गए चोर
इस मामले के बारे में बताते हुए चैनपुर कपड़ा एवं जुता दुकान के व्यवसायी इमरान अंसारी के ने बताया कि बुधवार की रात 9 बजे दुकान बंद करके वे घर चले गए थे. जब सुबह छह बजे वे दुकान खोलने पहुंचे तो दुकान का ताला टूटा था और दुकान खुला हुआ था. जब अंदर जाकर देखा तो उनके दुकान से पांच छह जोड़ी नए कपड़े एवं गल्ला में रखे 26 हजार रूपए नगद गायब थे. इमरान अंसारी अकेले नहीं हैं जिनकी दुकान में चोरी हुई. उनके दुकान के ठीक बगल में मद्दु खलीफा की किराना दुकान को भी चोरों ने अपना निशाना बनाया है. उनके दुकान से चोरों ने 3 हजार रुपए नगद एवं कुछ सामान चोरी की है.

लूटी गई दुकान का जायजा लेते पुलिस कर्मी

वहीं, बगल में गुड्डू चाय की दुकान में भी चोरों ने चोरी की है. चाय की दुकान में चोर पीछे से घुसकर गल्ले में रखा 700 रुपये उड़ा ले गए. इन सब के अलावा डोमा राईन की सब्जी दुकान से ढाई हजार रुपया गल्ला सहित, मोहम्मद राईन कि सब्जी दुकान से 4 से 5 हजार रुपए चरों ने चोरी कर लिए. वहीं बलग के मुर्गा दुकान में भी चोरों ने ताला तोड़कर चोरी का प्रयास तो किया मगर वहां कुछ ना उपलब्ध रहने के कारण चोरों को खाली हाथ लौटना पड़ा.

इसे भी पढ़ें:नौबतपुर में चोरों का आतंक जारी, दो घरों से लाखों की चोरी

1 महीने में दर्जनों दुकानों में हुई चोरी की घटना
स्थानीय दुकानदार की माने तो एक महीने में लगभग दर्जनों दुकानों में चोरों का कहर बरपा है. उन दुकानदारों में अनिल राय, महेंद्र साह, काशी बिंद का नाम शामिल है. इसके साथ ही हरसू ब्रह्म धाम के नव दुर्गा मंदिर में भी चोरों के द्वारा चोरी की घटना को अंजाम दिया गया. जबकि बाजार में चौकीदार की प्रतिनियुक्ति की गई है बावजूद इसके चोरों के हौसले बुलंद हैं. लोगों का आरोप है कि उक्त सभी चौकीदारपूरी रात सोते हैं जिसका फायदा चोरों के द्वारा उठा लिया जाता है. वहीं लोगों का आरोप है कि चैनपुर बाजार में गश्ती वाहन तक नहीं आता है.

हरसू ब्रह्म धाम मंदिर से कुछ दूरी पर 6 दुकानों में चोरी

चौकिदारों ने कबूली आंख लगने की बात
वहीं जब इलाके में हो रही चोरी की घटनाओं के बारे में चैनपुर थानाध्यक्ष उदय भानु सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जिस स्थल पर चोरी की घटना को चोरों ने अंजाम दिया है वहां 3 चौकीदार प्रतिनियुक्त है. जिसमें ललन पासवान, रामव्रत पासवान बीती रात वहां ड्यूटी पर मौजूद थे. जबकि एक चौकीदार संतोष पासवान अनुपस्थित थे. जिन पर कार्रवाई के लिए रिपोर्ट किया गया है. ड्यूटी पर मौजूद ललन पासवान एवं रामव्रत पासवान से पूछताछ हो रही है. जिसमें उनके द्वारा आंख लग जाने की बात बताई जा रही है. उन्होंने बताया कि इमरान अंसारी के द्वारा दिए गए आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए मामले में कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details