बिहार

bihar

By

Published : Nov 1, 2020, 2:57 AM IST

ETV Bharat / state

कैमूर: कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने एक साथ मनाया इंदिरा गांधी और सरदार पटेल की पुण्यतिथि-जयंती

कांग्रेस नेता सुरेन्द्र पाल ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और सरदार पटेल को याद करते हुए कहा कि दोनों नेताओं ने देश को सजाने-सवांरने में अपनी अहम भूमिका निभाई है. जिसको नकारना मुश्किल है.

कैमूर
कैमूर

कैमूर:भभुआ के शहीद भवन में लौह पुरुष सरदार पटेली की जयंती मनाई गई. वहीं, कांग्रेस पार्टी के जिला कार्यालय में आयरन लेडी स्व. इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर उनको भी याद किया गया. दोनों कार्यक्रम की अध्यक्षता कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पाल ने की. मौके पर देश के दोनों महान विभूतियों के चित्र पर फूल माला श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

'इरादा और मेहनत का दूसरा नाम थी इंदिरा'
मौके पर कांग्रेस नेता सुरेन्द्र पाल ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को याद करते हुए कहा कि इंदिरा गांधी ने देश को सजाने-सवांरने में अपनी अहम भूमिका निभाई है. जिसको नकारना मुश्किल है. स्व. गांधी के उड़ीसा में दिये गए भाषण को याद करते हुए सुरेंद्र पाल ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन का हर लम्हा देश के विकास के लिए खपा दिया था.

'किसानों के मसीहा थे सरदार पटेल'
वहीं सरदार वल्लभ भाई पटेल को याद करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि पटेल के योगदान के कारण ही देश आज एकजुट होकर आजादी की सांसे ले रहा है. भारत देश को सजाने संवारने में सरदार का अहम योगदान रहा है. उन्होंने 562 देशी रियासत को भारत में विलय कराकर अखंड भारत निर्माण में अपना अहम योगदान दिया था. वे किसानों के लिए एक मसीहा थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details